News Description
आर्ट ऑफ लिविंग के तत्वावधान में जिला कारगार में योग शिविर का समापन

रेवाड़ी : आर्ट ऑफ लि¨वग के तत्वावधान में यहां के पुराना कोर्ट रोड स्थित जिला कारगार में आयोजित किए जा रहे सात दिवसीय योग शिविर का मंगलवार को समापन किया। समापन कार्यक्रम की अध्यक्षता सहायक जेल अधीक्षक बिरेंद्र यादव ने की।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज की बदली जीवन शैली में शरीर को स्वस्थ रखना ही सबसे बड़ी चुनौती है इसलिए हमें अपनी दिनचर्या में सुधार किया जाना बेहद आवश्यक है। उन्होंने संस्था की तरफ से आयोजित किए गए इस शिविर के आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि यह लोगों को बेहतर जीवन देने का सबसे अच्छा आयोजन है तथा बंदियों के लिए इसका विशेष महत्व है। उन्होंने बंदियों से भी नियमित योग करने का आह्वान करते हुए कहा कि भविष्य में भी कारगार प्रशासन की तरफ से ऐसे आयोजन किए जाएंगे। संस्था के राज्य प्रशिक्षक वीपी भारद्वाज ने इस अवसर बंदियों को विभिन्न योगाभ्यास तथा आसन कराते हुए उनसे होने वाले लाभ के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि नियमित योग से हम न केवल मन को प्रसन्न रख सकते हैं अपितु शरीर भी पूरी तरह से चुस्त-दुरुस्त रहता है। इस अवसर पर अन्य कर्मचारी भी मौजूद थे तथा उन्होंने भी योग किया।