# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
सप्ताह में दो दिन बैंकों और पंपों की सुरक्षा व्यवस्था जांचेगी पुलिस

शहर में पिछले दिनों हुई लूटपाट की वारदातों को देखते हुए पुलिस प्रशासन सप्ताह में दो बार पेट्रोल पंप बैंकों में जाकर वहां की सुरक्षा समीक्षा करेगा। पुलिस कर्मचारी इन संस्थानों के प्रबंधकों कर्मचारियों को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जागरूक करेंगे। जहां सुरक्षा व्यवस्था में चूक नजर आएगी उसे पूरा करने को लेकर नोटिस भी जारी किए जाएंगे उसके बाद कार्रवाई भी होगी। 

बैंकके सुरक्षा कर्मियों को भी दी जाएगी ट्रेनिंग 

पुलिसकर्मचारियों द्वारा सभी बैंकों में तैनात सुरक्षा समीक्षा के दौरान विशेष ट्रेनिंग भी देगी, ताकि बैंक में संदिग्ध व्यक्ति की पहचान की जा सकें और लूटपाट आदि की घटना को रोका जा सके। इस दौरान यह भी बताया जाएगा कि अगर बैंक में भीड़ अधिक है तो लाइनें किस प्रकार लगवानी ताकि सभी सीसीटीवी कैमरे की नजर में रहे। समीक्षा में मुख्य बिंदु सीसीटीवी कैमरों पर भी रहेगा, जिसके सहारे पुलिस अपराधियों को पकड़ने में अपना सबसे बड़ा सहायक मानती है। बैंक पेट्रोल पंपों के सभी सीसीटीवी कैमरे चालू होना उनकी रिकॉर्डिंग निरंतर रूप से होना अनिवार्य रहेगा। जहां समीक्षा के दौरान कोई बैंक या पेट्रोल पंप मालिक इन बिंदूओ पर निर्धारित तय सीमा तक ध्यान नहीं देता तो उन्हें नोटिस भी जारी किया जा सकता है।

टोहाना। बराड़ चौक में डीएसपी जोगिंद्र शर्मा सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के दौरान एसएचओ हरबंस लाल से बातचीत करते हुए। साथ हैं अन्य पुलिस कर्मचारी। 

लोगों को जागरूक होने की जरूरत : ^डीएसपीजोगिंद्र शर्मा ने बताया कि यह अभियान जारी रहेगा तथा बैंकों, पेट्रोल पंपों, दुकानों घरों सहित सभी जगह पुलिस समीक्षा के दौरान सप्ताह में दो दिन विशेष नजर रखेगी। संदिग्ध वाहनों को पुलिस इंपाउंड करेगी आमजन को अभियान के तहत सहयोग की अपील करेगी। 

15 वाहनों के चालान, 4 को किया इंपाउंड 

पुलिसने शहर में सुरक्षा व्यवस्था को दुरूस्त करने को लेकर देर रात वाहन जांच अभियान चलाया तथा दर्जनों वाहनों के चालान किए तथा कई वाहनों को इंपाउंड भी किया। एसएचओ हरबंस लाल सोमबीर ढाका ने बताया कि शहर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस द्वारा मुख्य स्थानों पर नाके लगाएं गए है तथा बिना नंबर कागजात पूरे होने पर वाहनों के चालान तथा इंपाउंड किया गया है। अभियान के दौरान 15 वाहनों के चालान किए गए जबकि 4 वाहनों को इंपाउंड किया गया है।