News Description
गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाशोत्सव पर पटना तक चलेंगी दो स्पेशल ट्रेन

पानीपत : गुरु गोबिंद सिंह का 350वा प्रकाशोत्सव समारोह 23, 24 व 25 दिसंबर को पटना में मनाया जाएगा। लघु सचिवालय के डीआइओ कार्यालय में चंडीगढ़ से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों व जिले की सिंह सभाओं व गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियों के प्रधानों की बैठक हुई।

सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीरपाल सरो ने कहा कि गुरु गोबिंद सिंह का प्रकाशोत्सव पटना में धूमधाम से मनाया जाएगा। समारोह में हरियाणा से भी काफी संख्या में श्रद्धालु भाग लेंगे। श्रद्धालुओं को पटना साहिब तक ले जाने और लाने के लिए हरियाणा सरकार की ओर से 2 स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी। सभी श्रद्धालुओं को नि:शुल्क रेल यात्रा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की ओर से 22 दिसबर को सुबह 10:30 बजे दो स्पेशल ट्रेन पटना के लिए रवाना होगी। पहली ट्रेन अम्बाला से कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत, दिल्ली से होते हुए पटना जाएगी। दूसरी ट्रेन सिरसा से हिसार, भिवानी, रोहतक, दिल्ली से होते हुए पटना पहुंचेगी।

ट्रेन में प्रत्येक जिले से 140 श्रद्धालुओं को ले जाया जाएगा। जो जिला मुख्यालय निर्धारित रेलवे स्टेशन के नजदीक पड़ता है, वहीं से उस जिले के यात्री ट्रेन में बैठ सकेंगे।

इस कार्य को विधिवत रूप से सम्पन्न करवाने के लिए हरियाणा के प्रत्येक जिले में नगराधीश के अधीन एक कमेटी बनाई जाएगी, जिसमें उस जिले के जिला राजस्व अधिकारी, जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी के अलावा सिंह सभाओं के दो सदस्यों को भी शामिल किया जाएगा।