News Description
हुड्डा को उत्तर भारत का बड़ा किसान नेता बनाने में जुटे कांग्रेसी

कांग्रेस के दिग्गज अब पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ¨सह हुड्डा को उत्तर भारत का सबसे बड़ा नेता बनाने में जुट गए हैं। इसीलिए हुड्डा को हरियाणा के साथ-साथ अन्य राज्यों में भी किसानों के हकों की लड़ाई लड़ने की सलाह दी जा रही है। सिरसा अनाज मंडी में हुई किसान पंचायत में भी वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने हुड्डा की शान में कसीदे पढ़ते हुए उन्हें बड़ी लड़ाई लड़ने के लिए प्रेरित किया। किसी नेता ने लक्ष्मण रेखालांघने के बहाने तो किसी ने चौधरी देवीलाल व चौधरी बंसीलाल के परिवार साथ होने की बात कहकर हुड्डा का कद बढ़ाने की कोशिश की।

हर नेता बोला, हुड्डा ही कांग्रेस के नेता

किसान पंचायत के मंच पर यूं तो किसानों के हकों की आवाज उठाने का दावा किया गया, लेकिन हर नेता राजनीतिक संदेश भी छोड़ता रहा। ज्यादातर नेताओं ने हुड्डा को ही प्रदेश में कांग्रेस का सबसे बड़ा नेता बताया। इसलिए लोगों की उनसे उम्मीदें भी ज्यादा बताई गई। एक नेता ने तो यहां तक कहा कि हुड्डा के अलावा बाकी सब कार्यकर्ता व पदाधिकारी है। मगर नेता सिर्फ भूपेंद्र ¨सह हुड्डा ही है। तो बाकियों ने हुड्डा को तीसरी बार मुख्यमंत्री बनाने पर जोर दिया।

किसने क्या कहा ?

विधायक गीता भुक्कल - भूपेंद्र ¨सह हुड्डा को तीसरी बार मुख्यमंत्री बनाना है। हुड्डा अपनी ताकत के बल पर कांग्रेस सरकार बनाएंगे। इससे पहले हुड्डा ने ही प्रदेश में विकास करवाया है और आगे भी उन्हें के नेतृत्व में 36 बिरादरी के हित सुरक्षित है।

विधायक जयवीर बाल्मीकि - कांग्रेस में बाकी सभी कार्यकर्ता व पदाधिकारी है। मगर नेता सिर्फ भूपेंद्र ¨सह हुड्डा है। हुड्डा से बड़ा कोई नेता नहीं है। इसलिए सभी को उनके नेतृत्व में एकजुट होकर काम करने की जरूरत है।

पूर्व सीपीएस प्रहलाद ¨सह गिल्लाखेड़ा - सारे देश में भूपेंद्र ¨सह हुड्डा सबसे बड़े किसान नेता है। इसलिए किसानों के हकों की लड़ाई लड़ने के लिए उन्हें मजबूती से आगे बढ़ाना होगा। भाजपा व संघ तो डाकन है, जो पहले दूसरों के घर खाते हैं फिर अपना ही घर खा जाते हैं।

पूर्व ओएसडी डॉ.केवी ¨सह

- आज सारा उत्तर भारत भूपेंद्र ¨सह हुड्डा की ओर देख रहा है। किसानों की आवाज बुलंद करने के लिए उन्होंने किसान पंचायत शुरु की है। किसानों की मांगों को उठाने के लिए हुड्डा संगठन को मजबूत करें। गांव, ब्लॉक, जिला व प्रदेश स्तर पर संगठन बढ़ाए और जरूरत पड़े तो लक्ष्मण रेखा भी लांघ दें।

विधायक रघुबीर कादियान - 95 फीसद कांग्रेस भूपेंद्र ¨सह हुड्डा के साथ खड़ी है। पूर्व सीएम भगवत दयाल शर्मा, चौधरी देवीलाल व चौधरी बंसीलाल का 90 फीसद परिवार भी हुड्डा के साथ है। हुड्डा न कभी रुके हैं और न कभी रुकेंगे। जिस पर विश्वास होता है, उसे ही इतना समर्थन मिल पाता है।

चौ.रणजीत ¨सह - हरियाणा में भूपेंद्र ¨सह हुड्डा के अलावा कोई दूसरा चेहरा किसान नेता के रूप में नहीं है। हुड्डा शालीन स्वभाव के लोकप्रिय नेता है। मुख्यमंत्री बनने से पहले जो उनके साथ रिश्ते रहे, वैसे ही अच्छे रिश्ते मुख्यमंत्री के दौरान भी रहे। यह उनकी शालीनता का ही परिचय है।