News Description
पटना साहिब के दर्शन करवाएगी सरकार, इस दिन चलेंगी दो स्पेशल ट्रेन

हरियाणा सरकार की ओर से श्री गुरु गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाशोत्सव के समापन अवसर पर श्री पटना साहिब में 22 से 25 दिसंबर तक समारोह का आयोजन होना है। इसमें भाग लेने जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए दो ट्रेनों की व्यवस्था की है।
पटना साहिब के लिए यह ट्रेनें 22 दिसंबर को अंबाला और सिरसा से चलेंगी। हरियाणा के चीफ सेक्रेेटरी डीएस ढेसी ने इस मामले में बिहार के चीफ सेक्रेटरी अंजनी कुमार सिंह को ट्रेनों के संचालन के प्रति आभार जताया है और श्री गुरु गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाशोत्सव की बधाई दी है। 

उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने बताया कि इच्छुक श्रद्धालु 19 दिसंबर शाम पांच बजे तक उपायुक्त कार्यालय में पंजीकरण करवा सकते हैं। एक जिला से यह सुविधा केवल 125 श्रद्धालुओं को ही उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि पटना साहिब जाने के लिए 22 दिसंबर को अंबाला और सिरसा से दो विशेष रेलगाड़ी चलाने की व्यवस्था की गई है। इन ट्रेन में सिख श्रद्धालुओं के आने-जाने का खर्च भी हरियाणा सरकार वहन करेगी। अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत और दिल्ली के श्रद्धालुओं के लिए 22 दिसंबर को सुबह साढ़े 10 बजे अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन से विशेष रेलगाड़ी चलेगी। इसी प्रकार सिरसा, हिसार, भिवानी, रोहतक और दिल्ली के श्रद्धालुओं के लिए 22 दिसंबर को सुबह साढ़े 10 बजे सिरसा रेलवे स्टेशन से रेलगाड़ी रवाना होगी। डीसी ने बताया कि इसके लिए सरकार द्वारा फॉर्म निर्धारित किया गया है, जिसमें श्रद्धालु अपनी फोटो सहित अन्य आवश्यक जानकारी उपलब्ध करवाएंगे।