News Description
श्रद्धालुओं के लिए राज्य सरकार ने दी दो विशेष रेलगाड़ियो की सौगात

नारनौल: बिहार के पटना में होने वाले गुरु गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाशोत्सव समापन समारोह में भाग लेने वाले जिले के श्रद्धालुओं के लिए राज्य सरकार ने दो विशेष रेलगाडिय़ों की व्यवस्था की है। इसके लिए इच्छुक श्रद्धालु को 19 दिसंबर तक उपायुक्त कार्यालय में पंजीकरण व अपना आवेदन देना होगा। 
 
यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डा. गरिमा मित्तल ने बताया कि इस ऐतिहासिक अवसर पर हरियाणा सरकार ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पटना साहिब के लिए 22 दिसंबर को अंबाला व सिरसा से दो विशेष रेलगाडिय़ों की व्यवस्था की है। यात्रियों के आने-जाने का खर्च हरियाणा सरकार वहन करेगी।
डा. मित्तल ने बताया कि इसके लिए महेंद्रगढ़ जिले से अधिकतम 125 श्रद्धालुओं के लिए यह व्यवस्था की जाएगी। श्रद्धालुओं का चयन कमेटी द्वारा किया जाएगा। इसमें गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य फार्म भरवाकर जिला प्रशासन का सहयोग करेंगे। 
 
उन्होंने बताया कि अंबाला से यह रेलगाड़ी सुबह 10.30 बजे वाया कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत और दिल्ली से पटना जाएगी। इसी प्रकार सिरसा से भी इसी समय रेलगाड़ी रवाना होगी। यह गाड़ी सिरसा से हिसार, भिवानी, रोहतक और दिल्ली होते हुए पटना जाएगी।