News Description
मिशन 2019, ब्राह्मण समाज को करेंगे एकजुट : प्रयागराज

सर्वब्राह्मणएकता मंच की बैठक श्री जयराम विद्यापीठ परिसर में हुई। कई ब्राह्मण संगठनों संस्थाओं और जनप्रतिनिधियों से हिस्सा लिया। पूर्व आईजी रणबीर शर्मा के भाई राजकुमार शर्मा मुख्य वक्ता रहे। सर्व ब्राह्मण एकता मंच हरियाणा के अध्यक्ष प्रयागराज कौशिक ने कहा कि बैठक का मुख्य उद्देश्य ब्राह्मण समाज मिशन 2019 के लिए सर्व ब्राह्मण समाज को जोड़कर संगठित करना है। समाज के ज्यादा से ज्यादा लोगों को राजनीति में लाने का प्रयास किया जाएगा। कुरुक्षेत्र यज्ञ मंदिर ट्रस्ट के सचिव वैद्य पंडित प्रमोद कौशिक ने कहा कि माता दुर्गादेवी मंदिर बनभौरी मंदिर का अधिग्रहण किसी कीमत पर भी करने नहीं दिया जाएगा। पूरे उत्तर भारत का ब्राह्मण समुदाय और साधु समाज प्रशासन की इस मंशा को सहन नहीं करेगा। सुरेन्द्र शर्मा, प्रदेशाध्यक्ष हरियाणा एसपीआई ने मंदिर के सरकारीकरण के विरोध में निंदा प्रस्ताव रखा। जिसे सर्वसम्मति से पास किया। 

कमेटीकरेगी सभी संगठनों को एकजुट : नरेशशर्मा, पूर्व प्रधान ब्राह्मण धर्मशाला करनाल ने प्रस्ताव रखा कि हरियाणा में जल्द 101 सदस्य कमेटी का गठन किया जाएगा। जो सभी ब्राह्मण संस्थाओं धर्मशालाओं एवं ब्राह्मणों की समस्याओं को सुलझाएगी। उन्हें एक मंच पर लेकर आएगी। उपदेश शर्मा, उपाध्यक्ष, मार्केट कमेटी ने कहा कि ब्राह्मणों के बच्चों के लिए रोजगार स्वरोजगार के साधनों को भी खोजना होगा। राजेन्द्र कौशिक अम्बाला ने कहा कि ब्राह्मणों के सम्मान की लड़ाई को एकजुटता और संगठित होकर लडऩा ही होगा। रजनीश शर्मा ने ब्राह्मणों के प्रत्येक बच्चों को स्वरोजगार के लिए भी प्रोत्साहित किया जाए। 

येभी रहे मौजूद : मीटिंगमें माता दुर्गादेवी मंदिर बनभोरी के अध्यक्ष सुरेन्द्र कौशिक, सुशील कौशिक, संदीप कौशिक, रामकुमार मौदगिल, जिले सिंह पिचौलिया , देवी दयाल शर्मा, रूबल शर्मा मथाना, डॉ. सतेन्द्र गौड़, सुभाषचंद्र बंदराना, अध्यक्ष ब्लॉक समिति कुरुक्षेत्र, राजेश कौशिक माजरा, एनके शर्मा रदौर, राम कुमार शर्मा सिसमौर, आचार्य राम मेहर शास्त्री, नरेश शर्मा , मनोज कौशिक चन्दाना, विंकल शर्मा, रामकुमार ज्योतिसर, अजय शर्मा, राजबीर शर्मा, राकेश सुनहेड़ी, रोहित वत्स, सुशील कौशिक, अजय शर्मा घराड़सी, विक्रम शर्मा मथाना आदि मौजूद रहे। 

15को जींद में महारैली : प्रमोदने बताया कि 15 दिसंबर को 11 बजे जींद के रानी तालाब में दुर्गादेवी मंदिर बनभौरी के अधिग्रहण के विरोध में ब्राह्मण समाज एकजुट होकर महारैली करेगा।