News Description
चार रूटों पर बस सेवा बंद होने से यात्रियों को परेशानी

पुन्हाना : परिवहन विभाग ने पुन्हाना में बस अड्डा तो शुरू कर दिया, लेकिन यहां पर उम्मीद के अनुसार बसें नहीं चलाई। बल्कि यहां से चलने वाली दिल्ली, जयपुर, चंडीगढ़ व भरतपुर जैसे बडे़ रूटों पर चलने वाली बसों की सेवा बंद कर दी है। जिससे इन रूटों से लगते हुए शहरों को जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि चार बड़े रूटों पर बस सेवा को बंद करना सरकार व विभाग का गलत कदम है। जिसको बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर इन बसों को जल्दी शुरू न किया गया तो वे पुन्हाना -पिनगवां रोड को जाम कर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

पुन्हाना से जयपुर, दिल्ली व भरतपुर बस सेवा शुरू की गई थी। जबकि चंडीगढ़ की बस यहां पर काफी समय से चल रही थी। जिससे व्यापारियों व छात्रों से लेकर मरीजों को अपने गणतव्य तक पहुंचने में काफी आसानी होती थी, लेकिन कुछ समय से इन बसों की सेवा को बंद कर दिया गया है। जिससे लोगों को अपनी गणतव्य तक पहुंचने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

शहरवासी ने बताया कि अलवर व जयपुर में पलवल- गुरुग्राम की अपेक्षा सस्ता इलाज होता है और यहां के अधिकतर लोग गंभीर बीमारियों का इलाज कराने के लिए अलवर व जयपुर ही जाते हैं। इसके साथ ही रोजगार व उच्च शिक्षा के लिए युवाओं व सरकारी कर्मचारियों से लेकर व्यापारियों का दिल्ली, चंडीगढ़ व भरतपुर जैसे शहरों में आना-जाना लगा रहता है, लेकिन अब चारों बसों की सेवा को बंद होने के बाद इन्हें अब समय के साथ-साथ आर्थिक नुकसान उठाकर डग्गामार वाहनों में जान जोखिम में डाल कर यात्रा करनी पड रही है।