News Description
खरखौदा में शुरू होगा सिटिजन फैसिलिटी सेंटर

खरखौदा : नगरपालिका जल्द ही शहरवासियों को एक नई सुविधा देने जा रही है, जिसके तहत लोगों को विभिन्न प्रमाण पत्रों के लिए अलग-अलग स्थानों के चक्कर काटने से छुटकारा मिल जाएगा। एक काउंटर पर ही लोगों को विभिन्न प्रमाणपत्र उपलब्ध हो जाएंगे। नगरपालिका शहरवासियों को सिटिजन फैसिलिटी सेंटर की सुविधा प्रदान करने जा रही है, जिसका फायदा जल्द ही लोगों को मिलने लगेगा।

अब से पहले जहां लोगों को अपने रिहायशी, जाति व आय संबंधी प्रमाण पत्रों के लिए तहसील कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ते थे ,वहीं जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र सहित हाउस टैक्स, फायर अनापत्ति प्रमाण पत्र के लिए नगरपालिका का रुख करना पड़ता था, लेकिन यह सुविधा अब एक ही जगह मिल जाएगी।

नगरपालिका की तरफ से शुरू की जा रही इस योजना का फायदा यह होगा कि लोगों को कई-कई दिनों तक विभिन्न कार्यालयों के चक्कर काटने से छुटकारा मिल जाएगा। एक तय समय सीमा में लोगों को जरूरी कागजात इस काउंटर से उपलब्ध हो जाएंगे।

सिटिजन फैसिलिटी सेंटर खोलने के एक वर्ष बाद इसे पूर्ण रूप से आनलाइन कर दिया जाएगा, जिसका फायदा यह होगा कि नगरपालिका का सारा रिकार्ड ऑनलाइन होने के बाद नगरपालिका से संबंधित किसी भी प्रमाण पत्र को ऑनलाइन कहीं पर भी नेट से निकाला जा सकेगा