News Description
विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए स्कूलों में पहुंची टीम

झज्जर :स्टूडेंट कैडेट प्रोग्राम से विद्यार्थियों एवं स्कूलों का जुड़ाव मजबूत हो । इसी के मद्देनजर जिला पुलिस की टीम विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए स्कूलों में पहुंच रही है। यहां विद्यार्थियों को प्रोग्राम के बारे में जानकारी देने के साथ-साथ ऑनलाइन टैलेंट हंट के तहत रजिस्ट्रेशन कराए जाने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया। उल्लेखनीय है कि 24 दिसंबर को गुरुग्राम में लांच होने वाले इस प्रोग्राम में 4 स्कूली विद्यार्थी ही कार्यक्रम का मंच संचालन करेंगे। जबकि कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिहं एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल मौजूद रहेंगे। देश भर में चलने वाले इस प्रोग्राम के माध्यम से विद्यार्थियों को पुलिस की कार्यशैली से अवगत कराने के साथ-साथ जागरूक बनने की ओर प्रेरित भी किया जाएगा।

डीएसपी हंसराज बिश्नोई के मार्गदर्शन में महिला थाना प्रबन्धक झज्जर निरीक्षक सीमा कुमारी ने नूना माजरा, डाबोदा तथा दुल्हेड़ा में स्थित 6 स्कूलों के प्रचार्य तथा स्कूल के आठवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों को विस्तार से जानकारी दी। वही कल्याण निरीक्षक झज्जर नर¨सह की टीम ने जिला के गांव ढाकला , नीलाहेड़ी , भूरावास , ढाणा तथा साल्हावास आदि गांव के स्थित अलग-अलग स्कूलों में स्कूलों के प्राचार्य तथा छात्र छात्राओं को विस्तृत जानकारी देते हुए प्रोत्साहित किया गया ।

कार्यक्रम विद्यार्थियों के लिए सुनहरा मौका

उप-पुलिस अधीक्षक मुख्यालय झज्जर हंसराज ने बताया कि विद्यार्थियों के लिए यह एक बहुत ही सुनहरा मौका है। जिसमें छात्र-छात्राएं अपनी प्रतिभा को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिला सकते है। प्रतिभाशाली और सक्षम छात्र एवं छात्रा मंच संचालकों की पहचान व चयन के लिए 15 दिसंबर 2017 तक एक ऑनलाईन प्रतिभा खोज प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है।