# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
एनएचएम कर्मियों की हड़ताल जारी , भटकते रहे मरीज

 रोहतक : एनएचएम कर्मियों की हड़ताल का असर सोमवार को नागरिक अस्पताल में दिखाई दिया। हड़ताल के चलते नागरिक अस्पताल में मरीज भटकते नजर आए। सूत्रों की मानें तो यहां बने जिला शीघ्र हस्तक्षेप केंद्र में सोमवार को एनएचएम कर्मी नहीं पहुंचे।

18 साल के बच्चों के उपचार के लिए गए गए इस केंद्र में रोजाना दर्जनों बच्चे उपचार के लिए आते हैं। लेकिन सोमवार को यहां कर्मी न मिलने से मरीजों को मायूस होना पड़ा। हालांकि अस्पताल प्रबंधन का दावा है कि एनएचएम कर्मियों की हड़ताल से अस्पताल में कोई भी सेवाएं प्रभावित नहीं हुई है और मरीजों का उपचार पहले की भांति ही किया जा रहा है।

 अस्पताल में उपचार कराने आए गांव अजायब निवास उमेद ने बताया कि उसकी पसली में दर्द है। वह करीब डेढ़ घंटे से अस्पताल में चक्कर लगा रहा है लेकिन उसका उपचार नहीं हुआ है। कर्मचारी उसे एक कमरे से दूसरे कमरे में भेज रहे हैं। ऐसे में उसे काफी परेशान होना पड़ रहा है। उमेद की तरह ही ओर भी मरीजों को परेशान होना पड़ रहा है।

मरीजों का कहना है कि अगर एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल आगे भी जारी रही और अस्पताल में ऐसी ही स्थिति रही तो पीजीआइ में भी मरीजों की संख्या बढ़ सकती है।