News Description
अब जीएमडीए करेगा ताऊ देवीलाल स्टेडियम की देख रेख

गुरुग्राम :सेक्टर 38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम की देख रेख अब गुरुग्राम मेट्रोपालिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमडीए) करेगा। हुडा विभाग से यह स्टेडियम ले लिया गया है। अभी तक सभी सुविधा व साफ सफाई की जिम्मेदारी हुडा विभाग की थी। लेकिन अब जीएमडीए देखेगा। माना जा रहा है कि स्टेडियम जीएमडीए के आने से खेलों की सुविधाओं में तेजी से सुधार होगा।

दरअसल, इसी स्टेडियम में एक स्वि¨मगपूल व सिथेटिक ट्रैक और अंतररारष्ट्रीय स्तर का फुटबाल ग्राउंड तैयार करने के साथ कई अन्य सुविधाएं भी तैयार होनी थी, जो अभी शुरू भी नहीं हुई।

चारमंजिला मल्टीपरपज हॉल

डेढ़ वर्ष पहले ताऊ देवीलाल स्टेडियम में चार मंजिला मल्टीपरपज हॉल बनाने का निर्माण शुरू हुआ तो खिलाड़ियों में खुशी थी लेकिन अब पिछले कई माह से निर्माण कार्य रुका हुआ है। काम रोकने का विभाग की तरफ से कोई खास कारण नहीं बताया जा रहा। डेढ़ साल पहले काम बड़ी तेजी से शुरू हुआ था और अब काम एकाएक ठप हो रखा है। चार मंजिला हॉल बनना है। जिसकी 68.50 मीटर चौड़ाई है और 85.50 लंबाई है। जब यह हॉल बनकर तैयार होगा, तो गुरुग्राम के ही नहीं बल्कि हरियाणा के खिलाड़ियों को लाभ होगा। लेकिन अब पिछले कई महीन से काम बंद है।

स्टेडियम की देख रेख अब जीएमडीए करेगा। यह तय हुआ है जो काम रुका हुआ है उसे जल्द पूरा किया जाए। स्टेडियम में जो सुविधाएं तैयार होने की जरूरत थी उनपर भी आगे काम किया जाएगा।