News Description
बिना अनुमति चल रही फैक्ट्रियों के काटे बिजली कनेक्शन

भिवाड़ी : राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल की बिना अनुमति चल रहे भिवाड़ी के 118 उद्योगों के बिजली कनेक्शन काटने में डिस्कॉम के पसीने छूट रहे हैं। डिस्कॉम कर्मचारी सोमवार सुबह बिजली कनेक्शन काटने के लिए गए, लेकिन दिनभर में महज एक चौथाई फैक्ट्रियों के कनेक्शन ही काटे जा सके।

प्रदूषण मंडल की ओर से मंगलवार को होने वाली सुनवाई से पहली इन फैक्ट्रियों की सूची एनजीटी में सौंपी जाएगी। प्रदूषण नियंत्रण मंडल के एईएन अमित जुयाल ने बताया कि मंगलवार को एनजीटी में गंदे पानी को लेकर सुनवाई होनी है और बिना अनुमति चने वाली फैक्ट्रियों की सूची सौंपी जाएगी। यह जरूरी नहीं है कि सुनवाई से पहले सभी फैक्ट्रियों के कनेक्शन कट गए हों। डिस्कॉम एक-दो दिन में बिजली कनेक्शन काट सकता है।

डिस्कॉम के एईएन चन्द्रेश शर्मा ने बताया कि राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल से 118 फैक्ट्रियों का बिजली कनेक्शन काटने का पत्र मिलने के बाद सोमवार सुबह कर्मचारी औद्योगिक क्षेत्र में गए लेकिन उन्हें अधिकतर फैक्ट्रियों का पता नहीं मिल सका और तकरीबन पच्चीस-तीस फैक्ट्रियों के बिजली कनेक्शन ही काटे जा सके। शर्मा ने बताया कि शेष फैक्ट्रियों की तलाश कर उनके कनेक्शन एक-दो दिन में काट दिए जाएंगे।

भिवाड़ी की 118 फैक्ट्रियों के बिजली कनेक्शन भले ही सोमवार को डिस्कॉम काटने में असफल रहा हो, परंतु इन फैक्ट्रियों में उत्पादन कार्य ठप हो गया है। औद्योगिक क्षेत्र में जहां मशीनों की गूंज सुनाई देती थी, वहां सोमवार को सन्नाटा पसरा दिखाई दिया। पर्यावरण स्वीकृति लेकर ही पुन: इन फैक्ट्रियों को चालू किया जा सकेगा।