News Description
लाइफस्टाइल : ट्रेंड एंड स्टाइल : मौसम ने बदला मेंस फैशन ट्रेंड

गुरुग्राम मौसम बदलते ही फैशन स्टोर्स पर गर्म कपड़ों की बहार आ गई है। फैशन शोज में नए नए प्रकार के पैटर्न लॉन्च हो रहे हैं। लेकिन यह सब अक्सर महिलाओं के फैशन में होता है। इस बार पुरुषों के फैशन पर भी मौसम का प्रभाव देखने को मिल रहा है। सर्दियों में पुरुषों के पहनावे में जैकेट्स व कोट्स व सूट तक ही सीमित रहते थे लेकिन इस बार कई प्रयोगों के जरिए मेंस फैशन लाइन को नयापन दिया गया है।

वुलन का लौटा दौर

ऊन के बुने हुए स्वेटर व पुलोवर नब्बे के दशक के बाद फैशन से आउट हो गए थे लेकिन उन्हें अब नए फैशन को रूप में अपनाया जा रहा है। नब्बे के दौर के खुले व ढीले ढाले स्वेटर व लेटेस्ट फैशन के रूप में डिजाइनर्स बना रहे हैं। लोगों को भी इस तरह के पैटर्न खासे आकर्षित कर रहे हैं। वुलन में हाथ से बुने स्वेटर भी इस सर्द फैशन में हैं। डिजाइनर भाविका शर्मा का कहना है कि अब मेंस फैशन में 'ओल्ड इस न्यू' का ट्रेंड आ गया है।

ओवर साइज कोट

ओवर साइज कोट एक बार फिर से चलन में आ गए हैं। इस बार फैशन शो में इस पैटर्न की प्रधानता देखने को मिल रही है। ऐसे में लोग पार्टियों से लेकर ऑफिस तक के लिए इसका चयन कर रहे हैं। डिजाइनर प्रिया लखनपाल के मुताबिक इस तरह का फैशन काफी समय से चलन में नहीं था लेकिन इस साल हर शो में यह हिट रहा तो डिजाइनर्स ने इसपर काम किया और अब स्टोर्स में इनकीं मांग बढ़ी हुई है।

कॉर्डरॉय का क्लासिक लुक

सर्द मौसम में कॉर्डरॉय भी चलन में आ गया है। एक समय पर हिट रहे इस फैशन ट्रेंड ने एक बार फिर से अपनी जगह बना ली है। प्रिया के मुताबिक इस तरह के फैशन में कोट व पैंट्स इस ठंड में हॉट ट्रेंड के रूप में उभर रहे हैं। केवल ब्राउन या ब्लैक ही नहीं बल्कि इन दिनों मेंस फैशन में आरेंज रंग भी चलन में आ गया है। ऐसे में कोट्स से लेकर अन्य परिधानों में आरेंज रंग हावी हो रहा है।

'फैशन में एक नई क्रांति का दौर आ गया है। यही वजह है कि मेंस फैशन पर भी फोकस किया जा रहा है। अब जूतों से लेकर पहनावे तक में नाइनटीज का लुक दिया जा रहा है। इतना ही नहीं कैजुअल वियर में एक्सेसरीज भी उसी दौर की चल रही है। रिस्ट बैंड से लेकर वुलन स्कार्फ तक फैशन में है और पुरुषों को फैशन के सबसे अधिक विकल्प मिल रहे हैं।'

प्रिया लखनपाल, फैशन डिजाइनर

'कपड़ों ही नहीं, फुटवियर्स में भी बदलाव आ गया है। कपड़ों में निटन स्वेटर्स, कोट्स व पुलोवर्स समेत कई तरह के पैटर्न आ गए हैं लेकिन जूतों में व्हाइट स्नीकर्स, टसल लोफर्स व मोंक स्ट्रैप्स एक बार फिर से फैशन में आ गए हैं।'