News Description
सड़क पर फैला सीवरेज का दूषित पानी, गंदे पानी के बीच से स्कूल पहुंच रहे छात्र

पलवल : शहर की पाश न्यू कालोनी को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने वाली करीब 100 मीटर की सड़क पर फैला रहने वाला सीवरेज का दूषित पानी जहां लोगों की समस्या का कारण बना हुआ है, वहीं बीमारियों की वजह भी बन सकता है।

इसी मार्ग पर शहर का गोलाया प्रोग्रेसिव स्कूल भी है, जिसमें पढ़ने वाले पांचवी कक्षा तक के करीब 2000 छात्रों को भी इसी दूषित पानी से गुजरना पड़ता है। कई बार तो नौनिहाल इस गंदे पानी में गिर कर अपनी यूनिफार्म तक को खराब कर बैठते हैं। विडंबना यह है कि संबंधित अधिकारी समस्या का निदान कराने के बजाय शिकायतकर्ताओं को ही गब्बर की तरह डपट देते हैं।

मार्ग पर सीवरेज के दूषित जलभराव की समस्या करीब एक पखवाड़ा पुरानी है। वैसे तो यह मार्ग सारा दिन व्यस्त रहता है, लेकिन सुबह स्कूल शुरू होने के समय दोपहर को छुट्टी के समय इस पर विशेष भीड़ देखी जाती है।

अभिभावकों के साथ आने वाले छात्र तो इस गंदे पानी से अपना बचाव कर लेते हैं, लेकिन खुद स्कूल तक का सफर तय करने वाले कई बच्चों को इस दूषित पानी की मार झेलनी पड़ जाती है। और यदि वे खुद बच भी लें, तो मार्ग पर दौड़ते वाहन दूषित पानी से कपड़ों पर चित्रकारी कर देते हैं।