News Description
आरटीए ने 156 ट्रकों का परमिट रद किया

 गुरुग्राम : क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए)ने जिले के 156 पुराने और ऊंचाई वाले ट्रकों का परमिट रद कर दिया है। ट्रक मालिकों से लाखों की रकम जुर्माने के रूप में वसूल की गई है। कुछ ने जुर्माना जमा कर दिया, कुछ ट्रक मालिकों ने विभाग से जुर्माना से बचने के लिए इस शर्त पर एनओसी ले ली कि वह अपने ट्रकों को शहर से बाहर चलाएंगे। फिर भी कुछ ट्रक सड़कों पर दौड़ रहे हैं।

गुरुग्राम के 325 ट्रांसपोर्टरों के पास करीब सवा लाख ट्रक हैं। इसमें तीन दर्जन से अधिक ट्रकों की ऊंचाई अधिक थी। इनकी ऊंचाई कम करने के लिए हरियाणा सरकार ने परमिट देने से इनकार कर दिया था। इसे लेकर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने सरकार से कई बार नुकसान होने की लिखित शिकायत दी थी। लेकिन, सरकार ने ऊंचाई कम नहीं करने वाले ट्रकों को परमिट देने साफ इन्कार कर दिया था। इसे लेकर ट्रकों मालिकों की हड़ताल भी रही मगर सरकार ने कोई लाभ नहीं दिया था। जिसके बाद ट्रक मालिकों ने आरटीए से ट्रक बाहर ले जाने के लिए एनओसी मांगी। विभाग ने इन्हें बाहर चलाने के लिए 156 ट्रकों को एनओसी जारी की। लेकिन, सभी को हिदायत दी गई कि ट्रक शहर में दौड़ते दिखाई देने पर जुर्माना वसूला जाएगा। कुछ मालिक ट्रकों पर ओवर लोड मॉल लेकर चलाने लगे।

80 ट्रकों पर 40 लाख रुपये का जुर्माना: आरटीए सचिव व एडीसी प्रदीप दहिया ने बताया कि ओवरलोड, ऊंचाई से अधिक और बिना परमिट दौड़ने वाली 80 ट्रकों को हर महीने 40 लाख रुपये तक जुर्माना किया जाता है। विभाग की टीमें लगातार कार्रवाई कर रही हैं।