# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
कार की टक्कर से ऑटो चालक की मौत, कॉटन फैक्ट्री में काम करने वाले एक ही परिवार के 9 सदस्य घायल

हाईवे-2 पर गांव ढाणी गोपाल चौपटा के पास एक ऑटो कार की भिड़ंत में ऑटो चालक की मौत हो गई। जबकि ऑटो में सवार एक ही परिवार के 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों की चीख पुकार सुनकर खेतों में काम कर रहे दर्जनों किसान मौके पर एकत्रित हो गए और लहुलुहान मंजर देखकर तुरंत घायलों को अपने स्तर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भूना में दाखिल करवाया। हालांकि एंबुलेंस को सूचना दी गई थी, किंतु एक घंटे बाद भी कोई एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची, जिसके चलते चालक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अग्रोहा फतेहाबाद के अस्पतालों में रेफर किया गया है। भूना पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और मामले की जांच रिट्ज कार चालक की तलाश शुरू कर दी। 

जानकारी के अनुसार, उकलाना के वार्ड 11 निवासी 9 मजदूर भूना के रतिया रोड पर स्थित चतुर्भुज कॉटन फैक्ट्री रूई की गांठों को बांधने का कार्य करते थे। रविवार सांय को वे ऑटो पर सवार होकर उकलाना से भूना की ओर रवाना हुए थे। ऑटो को उकलाना निवासी चेतराम चला रहा था। बताया जाता है कि जैसे ही ऑटो ढाणी गोपाल चौपटा के निकट पहुंचा तो पीछे से तेजगति से रही रिट्ज कार ने ऑटो को साईड मार दी। जिससे ऑटो चालक अपना संतुलन खो बैठा और वाहन सड़क किनारे खड़े वृक्षों में जा टकराया। जिससे हादसा इतना बड़ा हुआ कि चालक चेतराम की मौत हो गई और सवार 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इनमें से 4 की हालत नाजुक बनी हुई है। घायलों में उकलाना निवासी अमित कुमार पुत्र धर्म सिंह, सलमान पुत्र राजकुमार, नरेंद्र पुत्र धन्ना राम, नसीब पुत्र राजकुमार, रवि पुत्र पाला राम, मनीष पुत्र सतीश कुमार, सतीश कुमार पुत्र हरि लाल, आकाश पुत्र शीबू राम, सुभाष पुत्र बिहारी लाल शामिल हैं। 

प्राथमिकउपचार के बाद किया रेफर 

सामुदायिकस्वास्थ्य केंद्र भूना में एक साथ 10 घायल पहुंचे तो केंद्र के आपातकालीन विभाग में गर्भवती महिलाएं डिलीवरी के लिए आई हुई थी। इस दौरान तैनात एकमात्र चिकित्सक लहुलुहान घायलों को देखकर हड़बड़ा गया और घायल भी चिल्लाकर डॉक्टर की मदद मांग रहा था। किंतु अकेला चिकित्सक इधर-उधर भाग कर मरीजों को राहत देने की कोशिश कर रहा था। परंतु अकेले के कारण कोशिशें नाकाम हो रही थी। महज मरहम पट्टी करके घायलों को रेफर कर दिया गया। 

अस्पतालमें कम पड़े बेड 

हादसेके बाद आसपास के लोग घायलों को लेकर सीएचसी भूना में पहुंचे तो यहां घायलों के लिए बैड कम पड़ गए। जिसके चलते एक बैड पर दो से तीन घायलों को लिटाया गया। ऐसे में चिकित्सक को भी उपचार करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

भूना। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचाराधीन ढाणी गोपाल चोपटा के पास हुई सड़क दुघर्टना में घायलों से जानकारी लेते पुलिस कर्मचारी। 

फतेहाबाद | रतियारोड पर रंगोई नाले के पास बाइक कार की टक्कर में बाइक सवार युवक की मौत हो गई। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस के अनुसार गांव भरपूर निवासी पूर्ण अपने बाइक पर सवार होकर फतेहाबाद से अपने गांव भरपूर की तरफ जा रहा था तो इस दौरान रतिया रोड पर सामने से रही कार ने उसके बाइक के साथ टक्कर हो गई। टक्कर होने से बाइक सवार पूर्ण गंभीर रुप से घायल हो गया। मामले की सूचना एंबुलेंस कर्मियों को दी गई। सूचना मिलते ही एंबुलेंस मौके पर पहुंची। जहां घायल को नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मामले की सूचना मृतक के परिजनों को दी गई है। सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे। शव का आज पोस्टमार्टम होगा। 

कार चालक की तलाश जारी 

पुलिसटीम इंचार्ज साधू राम प्रह्लाद सिंह ने बताया कि सड़क हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई थी और लोगों के सहयोग से घायलों को अस्पताल में पहुंचाया। घटना में ऑटो चालक की मौत हो गई है और 9 मजदूर घायल हैं। कार चालक कार सहित मौके से फरार हो गया है। पुलिस तलाश कर रही है।