News Description
पाकिस्तान की मेहमान नवाजी का कायल हुआ श्रद्धालुओं का जत्था

रादौर : कटासराज धाम से लौटा 84 सदस्सीय हिंदू श्रद्धालुओं का जत्था वक्फ बोर्ड (पाकिस्तान) की मेहमान नवाजी का कायल नजर आ रहा है। वक्फ बोर्ड की ओर से हिंदू श्रद्धालुओं का पाकिस्तान में हर जगह फूल-मालाओं से स्वागत किया गया। हिंदू यात्रियों के रहने, खाने पीने, दवाइयों और वाहनों से घूमने की विशेष व्यवस्था की गई थी।

रादौर के श्रद्धालु कर्मबीर खुर्दबन, गुरदेव नंबरदार, सुरेंद्र  मंढान, नगर पार्षद भगवतदयाल कटारिया, प्रदीप शर्मा (यमुनानगर), कुलदीप आदि ने बताया कि यात्रा के दौरान वक्फ बोर्ड पाकिस्तान की ओर से उनके रहने के लिए विशेष प्रबंध किए गए थे। श्रद्धालुओं के लिए विशेष तौर पर 24 घंटे डॉक्टर की व्यवस्था की गई थी। सुरक्षा के लिए लगभग 150 से अधिक पुलिस कमांडो तैनात किए गए थे। इसके अलावा फायर ब्रिगेड और रेसक्यू टीम की गाड़ियां हर समय उनके लिए तैयार रहती थी।

कटासराज यात्रा के दौरान हिंदू तीर्थ यात्रियों के जत्थे को लाहौर प्रशासन की ओर से ग्रेटर इकबाल पार्क में रात के समय सैर कराई गई। कड़ी सुरक्षा में यात्रियों ने पार्क में लगे रंगबिरंगे म्यूजिकल फाउंटेन का नजारा लिया। पार्क में रंगबिरंगे फुहारों के अलावा यात्रियों ने मीनारे पाकिस्तान का भी भ्रमण किया। इसके अलावा हिंदू यात्रियों ने पार्क में घोड़ाबग्गी की सवारी की। इस दौरान हिंदू यात्रियों ने पार्क में घूम रहे पाकिस्तानी नागरिकों से भी वार्तालाप की।