News Description
NHM कर्मियों ने फूंका स्वास्थ्य मंत्री का पुतला, आज मांगेंगे कटोरा लेकर भीख

रोहतक :नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) कर्मचारियों का आंदोलन तेज होने लगा है। इसी कड़ी में एनएचएम कर्मियों ने रविवार को नारेबाजी करते हुए जिला सिविल सर्जन कार्यालय के बाहर स्वास्थ्य मंत्री का पुतला फूंक कर रोष प्रकट किया।

कर्मचारियों का कहना है कि चंडीगढ़ में दो दिन बाद भी उनके प्रतिनिधिमंडल से अधिकारी नहीं मिले है। जिससे उनकी मांगों के प्रति अधिकारियों की संवेदनशीलता का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। लगातार छठे दिन भी हड़ताल पर चल रहे एनएचएम कर्मियों ने साफ का है कि उनकी मांगें नहीं मानी तो वे सोमवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषण कर देंगे। इतना ही नहीं मेडिकल मोड पर भीख मांग कर रोष प्रकट भी किया जाएगा। कर्मचारियों का कहना है कि उनकी मांगों पूरी न किए जाने से उनमें भारी रोष बना हुआ है।

एनएचएम कर्मचारियों ने रोहतक सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष रविवार को स्वास्थ्य मंत्री का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी भी की। कर्मियों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि रोहतक में 300 से अधिक एनएचएम कर्मी हड़ताल पर है लेकिन उसके बावजूद भी उनकी मांगों की तरफ अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। यहां तक कि उनके आंदोलन को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार के बुलावे पर एनएचएम कर्मियों का प्रतिनिधिमंडल चंडीगढ़ पहुंचा हुआ है लेकिन अभी तक भी अधिकारियों ने मुलाकात नहीं की है। जिससे कर्मचारियों में रोष बढ़ता जा रहा है।