News Description
मलेशिया में कैथल के युवक सहित दो की हत्या

 कैथल : करीब 11 महीना पहले मलेशिया गए कैथल के तारागढ़ गांव निवासी युवक सहित दो युवकों की तेजधार हथियार से दो दिसंबर को हत्या कर दी। हत्या की इस वारदात के बारे में परिजनों व रिश्तेदारों को वहां रह रहे किसी अन्य युवक के मध्यम से इस बारे में जानकारी मिली है। घटना के बाद परिवार व ग्रामीण सदमे में है। परिवार के कुछ सदस्य घटना के बारे में पूरी जानकारी जुटाने के लिए हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला से भी मिले। बताया जा रहा है कि मलेशिया दूतावास में भी युवक के दस्तावेज जमा करवाए हैं। वहीं दूसरा मृतक युवक पंजाब का रहने वाला बताया जा रहा है।

इस घटना को लेकर ग्रामीणों में काफी चर्चा है। हालांकि मृतक की मां, बहन व भाई को अभी इस बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं बताई गई है। जानकारी मिलने पर मृतक के घर आ रहे लोगों को भी परिजनों से न मिलने को कहा जा रहा है।

दो भारतीय युवकों की हत्या की वारदात के बाद वहां के अंग्रेजी अखबार ने भी प्रमुखता से प्रकाशित किया है। मृतक युवक के परिजन सुभाष ने बताया कि घटना को लेकर जानकारी मिली है। दो दिसंबर को वारदात होने की बात कहीं जा रही है। घटना क्यों व कैसे हुई है इस बारे में उन्हें जानकारी नहीं है।

बॉक्स

दो दिसंबर को पौने

आठ बजे हुई घटना

परिवार के लोगों के अनुसार मृतक विकास वहां लोहे की फैक्ट्री में काम करता था। उसके साथ वहां पंजाब का गुरजीत, कैथल के गांव बरटा निवासी विक्रम व एक अन्य नेपाल का युवक भी काम करते हैं। तारागढ़ निवासी युवक फैक्ट्री में रात की ड्यूटी करता था।

रोजाना की तरह दो दिसंबर को विकास शाम के समय जब गुरमीत ¨सह के साथ फैक्ट्री में पहुंचा तो गेट पर पहुंचते ही अज्ञात युवकों ने तेजधार हथियार से हमला कर दिया। घटना के बाद दोनों ही खून से लथपथ हो गए ओर उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद अगले दिन किसी ने परिजनों को सूचना दी गई विकास को किसी लड़ाई-झगड़े में चोट लग गई है। यह सुन जब परिजनों ने उनके मोबाइल पर संपर्क किया तो फोन तो उठा लिया, लेकिन बात नहीं की। इसके बाद दोबारा कोई संपर्क नहीं हुआ।

बॉक्स

घटना के बाद गांव में पसरा सन्नाटा

मलेशिया में हुई युवक की हत्या की वारदात के बाद गांव तारागढ़ में सन्नाटा है। मृतक के घर को जाने वाली गली सुनसान नजर आ रही है। घटना को लेकर जिस भी किसी ग्रामीण को जानकारी मिल रही है तो वह परिवार से संपर्क करने में लगा है। परिवार के लोगों से मिल सांत्वना देने में लगे हैं। मां-बहन व भाई घटना को लेकर कोई भी जानकारी न देने की बात ग्रामीणों से कहीं जा रही है।

इस बारे में नहीं जानकारी

मलेशिया में तारागढ़ गांव के युवक की हत्या की घटना को लेकर प्रशासन के पास अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं आई है। जानकारी मिलने के बाद ही इस बारे में बताया जा सकता है।

- सुनीता वर्मा, डीसी, कैथल।

वर्जन

युवक की हत्या के बाद तारागढ़ गांव के लोग सांसद दुष्यंत चौटाला से मिले थे। इस बारे में उनकी हर संभव मदद के लिए कार्य किया जा रहा है।

- राजबीर ¨सह, सांसद दुष्यंत चौटाला के सचिव।