News Description
शिकायत का निपटान समय से करें अधिकारी : राकेश

 नूंह :मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव राकेश गुप्ता ने प्रदेश के सभी उपायुक्तों व अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की। अतिरिक्त प्रधान सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम ¨वडो पर आई हुई शिकायतों का जल्द से जल्द निपटान करें। उन्होंने कहा कि दस दिन के अंदर 2015 तक की कोई भी शिकायत पें¨डग न रहे।

उन्होंने पुलिस से संबंधित शिकायतों के लिए बनाए गए पोर्टल पर आने वाली शिकायतों की गंभीरता से समीक्षा की। उपायुक्त ने बताया कि नवंबर में जिले का ¨लग अनुपात 912 है। राकेश गुप्ता ने उपायुक्त अशोक शर्मा की शिक्षा के क्षेत्र में प्रयासों को लेकर विशेष रूप से प्रशंसा करते हुए कहा कि जिला के सभी स्कूलों में जल्द से जल्द सुधार किया जाएगा। सभी स्कूलों को गुणवत्तापूर्वक शिक्षा के लिए चिन्हित किया गया है तथा जल्द ही सभी स्कूलों को इस योजना के अंतर्गत शामिल कर शिक्षा के स्तर को सुधारा जाएगा। इसके साथ-साथ परीक्षाओं को नकल रहित कराया जाए। उपायुक्त ने राकेश गुप्ता को बताया कि उनका पीएनडीटी एक्ट पर जिला प्रशासन द्वारा तावडू उपमंडल के अतिरिक्त पूरे जिला में अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। गुप्ता ने प्रदेश के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द जमाबंदी ऑनलाइन की जाए तथा प्रदेश को आवारा पशुओं से मुक्त करने का लक्ष्य भी निर्धारित समय में पूरा करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक नाजनीन भसीन, अतिरिक्त उपायुक्त जयबीर आर्य, एसडीएम नूंह डा. मनोज कुमार, एसडीएम फिरोजपुर-झिरका अनीश यादव, मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी मोहित सोनी, नगराधीश गजेंद्र, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राकेश मोर, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी देवेंद्र शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश शास्त्री सहित अन्य प्रशानिक अधिकारी मौजूद थे।