News Description
शहर को जाममुक्त बनाने के लिए पुलिस का विशेष अभियान

रोहतक :शहर को जाममुक्त बनाने व रोहतक के नागरिकों को अच्छी यातायात व्यवस्था देने के मकसद से पुलिस ने बृहस्पतिवार को विशेष अभियान की शुरुआत की है। अभियान के प्रथम चरण में अगले 10 दिन तक पुलिस सड़क पर खड़े होने वाले वाहनो को हटाएगी। इसके अलावा अवैध ऑटो के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक पंकज नैन ने बताया कि रोहतक शहर को जाम मुक्त करने के उद्देश्य से एक विशेष अभियान की शुरुआत की जा रही है। जिसके प्रथम चरण में अंबेडकर चौक से लेकर दिल्ली बाईपास तक सड़क पर नो पार्किंग जोन में खडे वाहनों को हटाया जाएगा। गलत जगह वाहन खड़ा करने वाले वाहन चालको के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा कुछ गाड़ियां सड़क पर खड़ी रहती है, उन्हें भी रात के समय सडक से हटाया जाएगा। पुलिस का मकसद है कि सड़क पर जाम की स्थिति ना बने व यातायात व्यवस्था दुरुस्त हो।

अभियान के तहत ऐसे स्थानों पर खास ध्यान दिया जाएगा, जहां पर पार्किंग की व्यवस्था है, फिर भी लोग सड़क पर वाहन खड़ा कर देते है। उन्होंने आमजन से आह्वान किया कि अपना वाहन पार्किंग या पार्किंग के लिए निश्चित किए गए स्थान पर ही खड़ा करें। बाहर किसी भी वाहन को खड़ा होने नही दिया जाएगा। सभी वाहनों को हटाया जाएगा व कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही शहर मे चल रहे अवैध ऑटो के खिलाफ भी अभियान चलाया जा रहा है। शहर में अवैध रुप से चल रहे ऑटो को बाहर किया जाएगा। सभी ऑटो के कागजात की जांच की जाएगी। जिस ऑटो चालक के पास आवश्यक दस्तावेज नहीं होंगे, उसे शहर में ऑटो चलाने के इजाजत नही होगी और ऑटो चालक के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

अभियान के पहले दिन प्रभारी यातायात उप निरीक्षक गुरदेव ¨सह ने अपनी टीम के साथ अशोका चौक के पास नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों को उठाया। पार्किंग की व्यवस्था होते हुए भी बाहर खड़े वाहनों को हटाया गया और कानून के अनुसार कार्रवाई की गई