# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
जिले की बेरोजगार महिलाओं को दिया जाएगा डेयरी फार्मिंग का प्रशिक्षण

रोहतक :पंजाब नेशनल बैंक ग्रामीण स्व-रोजगार प्रशिक्षण संस्थान पुराना डीआरडीए कार्यालय के निदेशक धर्मपाल बुधिराजा ने बताया कि जिले की बेरोजगार महिलाओं एव पुरुषों को संस्थान द्वारा डेयरी फार्मिंग व वर्मिंग कोम्पोस्ट का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 18-45 वर्ष के बीच आयु वर्ग के महिला एवं पुरुषों को 11 दिसंबर से प्रशिक्षण दिया जाएगा जो दस दिन तक चलेगा। यह प्रशिक्षण बिल्कुल निशुल्क होगा। जिसमें अधिक से अधिक 45 प्रशिक्षणार्थी प्रशिक्षण ले सकते हैं। इसमें 70 प्रतिशत सीटें जिला रोहतक के गांवों में गरीबी रेखा से नीचे रह रहे परिवारों के प्रशिक्षणार्थी के लिए आरक्षित है तथा 30 प्रतिशत सीटें अन्य परिवारों के प्रशिक्षणार्थियों के लिए है। सफलतापूर्वक प्रशिक्षण के बाद प्रशिक्षणार्थी को संस्थान की तरफ से प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे।

जिसके आधार पर प्रशिक्षणार्थी अपना कामधंधा चलाने के लिए बैंक के माध्यम से ऋण भी प्राप्त कर सकता है। इच्छुक प्रशिक्षणार्थी डेयरी फार्मिंग के लिए नौ दिसंबर तक संस्थान में व्यक्तिगत तौर पर उपस्थित होकर के प्रशिक्षण में अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।