# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
विज्ञान प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

 रेवाड़ी : बावल स्थित सूरज स्कूल में बृहस्पतिवार को एक दिवसीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने विभिन्न मॉडल बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और आज की जरूरत के अनुसार मॉडल बनाए।

प्रदर्शनी का शुभारंभ करते हुए प्राचार्या सुमन भार्गव ने कहा कि विद्यार्थियों में वैज्ञानिक दृष्टिकोण होना बेहद जरूरी है, तभी हम आगे बढ़कर जरूरतों के अनुसार आविष्कार कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन की तरफ से बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए ऐसे आयोजन किए जाएंगे, ताकि वैज्ञानिक दृष्टिकोण को बढ़ावा मिल सके। प्रतियोगिता में बच्चों ने वॉटर हार्वे¨स्टग, वैक्यूम क्लीनर, लाउड हार्न, लाइट कम इन स्ट्रीट लाइन, लंग्स विद बेलून, पेंसिल शार्पनर बनाकर इनके बारे में विस्तार से जानकारी दी।

प्रदर्शनी में ईशा, ¨प्रस, नैंसिका, चेतना, आकृति, अनुराधा, राखी, साक्षी, प्रतीक,साहिल के मॉडल को सराहना मिली। इस अवसर पर अध्यापिका प्रिया शर्मा, रितु, शीला एवं हर्षिता मौजूद थे।