# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
स्नेचिंग मामले में दो युवक गिरफ्तार, पांच वारदातें कबूलीं

पुलिसने स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देने के आरोप में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान शहर के साथ लगते गांव पूर्णमाजरा निवासी 24 वर्षीय टिंकू तथा पंजाब के सीमावर्ती गांव हांडा निवासी 25 वर्षीय सतवीर शामिल हैं। पुलिस ने आरोपितों को अदालत में पेश किया। जहां न्यायाधीश ने उन्हें एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेजे जाने के आदेश दिए हैं। 

शहरसे बाहर निकल बांट लेते थे हिस्सा 

आरोपीसतवीर रंग रोगन का काम करता है जबकि टिंकू मजदूरी का। चूंकि दोनों के गांव शहर से एक ओर पड़ते हैं इसलिए अक्सर वे मजदूरी मिलने पर रास्ते में रेल लाइन पर बैठे रहते थे। जहां इनके मन में स्नेचिंग के विचार ने जन्म लिया और करीब चार माह पूर्व इन्होंने ये सरेराह लोगों को लूटने का काम शुरू कर दिया। ये लोग वारदात को अंजाम देने के बाद शहर से बाहर निकलते ही रुपये गहने आपस में बांट लेते थे तथा उसमें मौजूद दस्तावेजों को पास की नहर में बहा देते थे। 

रिमांड पर वारदात अन्य साथियों की करेंगे पूछताछ 

{ दूसरी वारदात 20 सितंबर को सब्जी मंडी में और उसके बाद 22 29 नवंबर तथा 4 दिसंबर को भाटिया नगर के मेन पर रोड अंजाम दिया। जिनमें अलग-अलग महिलाओं के हाथों से पर्स छीने थे। चूंकि सभी लूट के सामान में मोबाइल थे इससे आरोपी पकड़ में गए। 

{आरोपियों ने कबूला की 2 अगस्त को कक्कड़ अस्पताल रोड पर स्कूटी से जा रही महिला का पर्स छीना था। सिरसा की डीसी काॅलोनी निवासी लक्ष्मी टोहाना निवासी बहन नीतू के साथ कक्कड़ रोड से जा रही थी। इस दौरान नवीन मॉडल स्कूल के पास पीछे से दो नकाबपोश बाइक सवार आए और उसके हाथ से पर्स छीन कर चंडीगढ़ रोड की ओर फरार हो गए। महिला के पर्स में 32 हजार रुपये नकद, चार ग्राम सोने की 2 अंगूठियां, 2 जोड़ी टोपस, चार तोले चांदी की पाजेब कंगन, एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस मोबाइल था। 

ये सामान बरामद 

टोहाना। पुलिस टीम की गिरफ्त में स्नेचिंग मामले के आरोपी। 

डीएसपी जोगिंद्र सिंह थाना शहर प्रभारी हरबंस लाल ने बताया कि आरोपितों की तलाश के लिए सीआई प्रभारी कुलदीप सिंह ने एएसआई भजन लाल, एचसी राकेश सिपाही रोशन लाल के नेतृत्व में टीमें गठित कर गश्त, नाकाबंदी चेकिंग के जरिए भाटिया नगर से निकलने वाले विभिन्न रास्तों पर अभियान शुरू किया। जिस दौरान उनका सुराग लगने पर उन्हें आईटीआई के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में उन्होंने अभी शहर में स्नेचिंग की पांच वारदात करना कबूल किया है। उन्होंने बताया कि आरोपितों को रिमांड पर लेकर और पूछताछ की जाएगी ताकि अन्य वारदात या उनके अन्य साथियों का पता चल सके।