# कारगिल विजय दिवस पर मोदी और जेटली ने दी श्रद्धांजलि         # मनाली में रोहतांग सुरंग के निकट फटा बादल, सड़क बही         # ब्रिटेन मे भारतीय मूल की मुस्लिम युवती की हत्या          # सहारा ग्रुपः सुप्रीम कोर्ट ने 1500 करोड़ रुपये जमा कराने का दिया आदेश         # सरकार ने खत्म किया भारत में ड्राइवरलैस कार का सपना         # भारत ने रिहा किए दस पाकिस्तानी कैदी         # पीएम ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे, 500 करोड़ राहत पैकेज का एेलान         # 9982 पर निफ्टी, सेंसेक्स में दिखी 45 अंकों की तेजी         # चीन के पीछे हटने पर ही डोकलाम से हटेगी भारत की सेना         # राष्ट्रपति ने नेहरू का जिक्र न किया तो भड़क गई कांग्रेस         दिल्ली कोर्ट ने शब्बीर शाह को 7 दिन की ED रिमांड पर भेजा          # श्रीलंका के खिलाफ दोहरे शतक से चूके शिखर         सोनीपत विधानसभा क्षेत्र के लोग अपने विधायक से सबसे ज्यादा खुश-सर्वे रिपोर्ट        
News Description
जनप्रतिनिधियों को दिया जाएगा कंप्यूटर का प्रशिक्षण

उकलाना: सर्व साक्षरता कंप्युटर एजुकेशन सेंटर उकलाना द्वारा क्षेत्र की पंचायतों को निश्शुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण दिया जाएगा।

सेंटर के निदेशक बलवंत ¨सह ने बताया कि इस अभियान के तहत सरपंचों, पंचों, ब्लाक समिति सदस्यों, जिला पार्षदों को कंप्यूटर का प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि वे सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाते हुए गांव का विकास करवा सकें। सरकार द्वारा अब सभी योजनाओं को ऑनलाईन किया गया है तथा पंचायतों का अपना डाटा ऑनलाईन करना है। इस प्रशिक्षण के बाद जनप्रतिनिधियों को बहुत लाभ होगा।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही गांव के मेधावी विद्यार्थियों को भी 45 दिनों का बेसिक कंप्यूटर प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। इसकी शुरूआत गांव लितानी से की जा रही है।