# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
जनप्रतिनिधियों को दिया जाएगा कंप्यूटर का प्रशिक्षण

उकलाना: सर्व साक्षरता कंप्युटर एजुकेशन सेंटर उकलाना द्वारा क्षेत्र की पंचायतों को निश्शुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण दिया जाएगा।

सेंटर के निदेशक बलवंत ¨सह ने बताया कि इस अभियान के तहत सरपंचों, पंचों, ब्लाक समिति सदस्यों, जिला पार्षदों को कंप्यूटर का प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि वे सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाते हुए गांव का विकास करवा सकें। सरकार द्वारा अब सभी योजनाओं को ऑनलाईन किया गया है तथा पंचायतों का अपना डाटा ऑनलाईन करना है। इस प्रशिक्षण के बाद जनप्रतिनिधियों को बहुत लाभ होगा।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही गांव के मेधावी विद्यार्थियों को भी 45 दिनों का बेसिक कंप्यूटर प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। इसकी शुरूआत गांव लितानी से की जा रही है।