News Description
उत्तरभारत की पहली सजावटी मछली हैचरी का केंद्र बनेगा झज्जर

उत्तरभारत की पहली अत्याधुनिक सजावटी मछली हैचरी का उत्कृष्टता केंद्र झज्जर में बनेगा। करीब 14 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले इस उत्कृष्टता केंद्र का शिलान्यास मंगलवार को जिले के निकटवर्ती गांव तलाव में केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने प्रदेश के कृषि एवं मत्स्य पालन मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ की उपस्थिति में किया। 

प्रदेश के कृषि एवं मत्स्य पालन मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने हाईटेक एवं अत्याधुनिक सजावटी मछली पालन उत्कृष्टता केंद्र के आधारशिला कार्यक्रम में मुख्यातिथि केंद्रीय कृषि मंत्री का अभिनंदन किया। केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2022 तक किसानों की आमदनी बढ़ाने का लक्ष्य रखा है और इसी कड़ी में सजावटी मछली पालन के साथ ही धरती पुत्र की खुशहाली के लिए अनेक बड़ी योजनाओं के माध्यम से लाभांवित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इंटिग्रेटेड फार्मिंग के लिए किसानों को प्रोत्साहित किया जा रहा है और मछली पालन के साथ ही फल फूलों की खेती को भी बढ़ावा दिया जा रहा है। 

झज्जर. अत्याधुनिक सजावटी मछली हैचरी के उत्कृष्टता केंद्र का शिलांयास करते केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ डीसी सोनल गोयल