News Description
क्षेत्र में डग्गेमार वाहन कर रहे लोगों की जान से खिलवाड़

फिरोजपुर झिरका : इस समय इलाके की सड़कों पर चल रहे डग्गामार वाहन लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहें हैं। प्रशासन व पुलिस का कोई खौफ नहीं होने के चलते वाहन चालक बिना किसी रोक टोक के अपने वाहनों में ठूंस-ठूंस कर सवारियों को ढोने में लगे हुए हैं। सवारियों से ओवरलोड इन वाहनों में हर समय हादसे होने का खतरा बना रहता है। वहीं जिले में परिवहन सुविधाओं की कमी के चलते लोग मजबूरी वश भी इनमें सफर करने को मजबूर हैं।

 जिले में परिवहन साधनों की कमी के चलते यहां डग्गामार वाहनों का चलन आम बात है। जिले के मुख्य मार्गो से लेकर संपर्क मार्ग पर रोडवेज की बसों की संख्या न के बराबर है। जिसके चलते भी क्षेत्रीय लोग डग्गामार वाहनों में सफर करने को मजबूर हैं। डग्गामार वाहनों के मालिक लोगों की मजबूरी का जमकर फायदा उठा रहें हैं। फिरोजपुर झिरका से नूंह, बड़कली चौक से पुन्हाना के अलावा बीवां-पहाड़ी और फिरोजपुर झिरका-नौगांव आदि मार्ग पर उक्त वाहन चालक सवारियों को भेड़ बकरी की तरह ठूंस-ठूंस कर भरते हैं।

इसमें हद की बात तो यह है कि इन डग्गामर वाहनों की चालक सीट पर तीन-तीन सवारियों को देखा जा सकता है जो सीधे सड़क दुर्घटनाओं को दावत दें रहें।

क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि अवैध रूप से चल रहे डग्गामर वाहनों पर पुलिस द्वारा कार्रवाई न करना ¨चता का विषय है। इस मामले में जिला यातायात पुलिस अधिकारी विरेंद्र ¨सह ने बताया कि ऐसे वाहनों पर यातायात पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जाती रही है। लेकिन फिर भी एक अभियान चलाकर ऐसे वाहनों को निश्चित ही बंद करवा दिया जाएगा।