News Description
हुडा सेक्टर 17 के कम्यूनिटी सेंटर के अंदर-बाहर बिखरे कचरे के ढेर

 जगाधरी : हुडा सेक्टर 17 में मौजूद कम्यूनिटी सेंटर को कचरा सेंटर बना दिया गया है। कम्यूनिटी सेंटर के अंदर बाहर चारों ओर कचरे के ढेर बिखरे पड़े हैं। कम्यूनिटी सेंटर के अंदर कचरे से भरी ट्रालियां खड़ी की जा रही है। गंदगी इस कदर फैली है कि कम्यूनिटी सेंटर के गेट से प्रवेश करते ही नाक पर रुमाल रखना पड़ता है। कम्यूनिटी सेंटर के ग्राउंड में प्लास्टिक और थर्माकोल की गिलास और प्लेटें बिखरी पड़ी है।

कम्यूनिटी सेंटर में पानी, शौचालय जैसी मूलभूत नागरिक सुविधाएं भी बंद हो गई है। जबकि कम्यूनिटी सेंटर का प्रयोग हुडा सहित अन्य सेक्टरों व शहरी/ ग्रामीण क्षेत्र के लोगों द्वारा विवाह व निजी समारोहों आदि के लिए किया जाता है। सेंटर के अंदर हुडा वेल्फेयर एसोसिएशन की एक लाइब्रेरी और आफिस है। सेंटर के अंदर मौजूद हाल में सुबह, शाम पुरुष व महिलाएं योगा करने के लिए जाते हैं।

गंदगी व बदबू की वजह से लोगों को योगा करने में भी दिक्कत होने लगी है। गंदगी की वजह से सेंटर के अंदर मौजूद बाथरूम और शौचालयों को ताला लगा दिया गया है।कम्यूनिटी सेंटर के ग्राउंड में कचरा फैला हुआ है। भवन की चारदीवारी के अंदर कचरे से भरी ट्रालियां खड़ी की जा रही है। वृक्षों की टहनियों को काटकर छोड़ दिया गया है। सेंटर के पिछले साइड में जहां किचन है वहां सड़ी-गली सब्जियों के ढेर पड़े हैं। पानी व कीचड़ फैला हुआ। सेंटर के भवन के चारों ओर गंदगी देखकर यही लगता है कि यह कम्यूनिटी सेंटर नहीं कचरा सेंटर है।