News Description
प्रमुख ट्रेनें निरस्त, खामियाजा झेलेंगे लाखों यात्री

सहारनपुर : रेल गाड़ियों के सुचारू संचालन में पहली बार रेलवे अपने को असमर्थ पा रहा है। रोजाना ही ट्रेनों को अचानक कैंसिल तो किया ही जाता रहा है, अब प्रमुख एक्सप्रेस ट्रेनों को लंबे समय तक निरस्त रखने की घोषणा रेलवे ने कर दी है। जिसका सीधा असर रेल यात्रियों पर पड़ना शुरू हो गया है तथा अब लाखों यात्री दिक्कतें झेलने को मजबूर रहेंगे।

रेलवे ने अगले ढाई माह के लिए लंबी दूरी की 18 प्रमुख एक्सप्रेस ट्रेनों को लगातार अथवा किश्तों में निरस्त रखने की घोषणा की है। जिसमें उज्जैनी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें कैंसिल रखी जा रही है तथा बाकि कैंसिल होने जा रही है, यात्री सफर को लेकर परेशान है। अब दिसंबर 2017 से लेकर 14 फरवरी 2018 तक ट्रेनों का शेडयूल पूरी तरह से बिगड़ा रहने का खामियाजा लाखों यात्री झेलने को मजबूर होंगे।

देश के तमाम भागों का सफर करने वाली इन ट्रेनों के निरस्त रहने से रेलवे को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ेगा। निरस्त रखी जाने वाली ट्रेनों में कई माह से रिजर्वेशन फुल है तथा खासी वे¨टग है। लोग सफर की तैयारियों में लगे है। ऐसे में रेलवे का लंबी दूरी की प्रमुख ट्रेनों को कैंसिल रखने के फरमान ने रेल यात्रियों की दिक्कतें बढ़ा दी है। खासबात यह है कि इन ट्रेनों को निरस्त करने के बाद रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए कोई अतिरिक्त व्यवस्था नहीं की है।