# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
अनारक्षित काउंटर पर जाम छलकाते मिले कर्मचारी

रोहतक :ए-ग्रेड रेलवे स्टेशन पर सोमवार का नजारा ही कुछ अलग था। आधी रात के बाद अनारक्षित काउंटर पर कर्मचारी जाम छलका रहे थे। किसी यात्री ने इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी। सीएमआइ और स्टेशन मास्टर ने तुरंत काउंटर का औचक निरीक्षण किया तो वहां का नजारा दी गई सूचना के अनुसार ही पाया। अधिकारियों के औचक निरीक्षण से ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट बनाकर रेलवे मुख्यालय को भेज दी है। सूत्रों की मानें तो कर्मचारियों को निलंबित किए जाने की सिफारिश की गई है। हालांकि अधिकारी इस मामले में कार्रवाई के बारे में अभी पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

रेलवे स्टेशन पर बतौर वाणिज्य निरीक्षक और स्टेशन मास्टर ने साथ मिलकर सोमवार की देर रात को औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान वह विभिन्न काउंटर पर गए और कर्मचारियों के काम-काज का जायजा लिया। सूत्रों की मानें तो काउंटर पर शराब की बोतल व कुछ खाने-पीने का सामान रखा हुआ था। वहां मौजूद कर्मचारियों में अधिकारियों के निरीक्षण से हड़कंप मच गया और इधर-उधर खिसकने का प्रयास भी किया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

 रेलवे स्टेशन पर शराब पीने की शिकायत पहले भी मिलती रही है। आधी रात के बाद स्टेशन पर यात्रियों की आवाजाही कम हो जाती है, इसलिए कुछ कर्मचारी शराब का सेवन करते हैं। कई विभागों में इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों को भी भेजी जा चुकी है। इन शिकायतों को लेकर रेलवे मुख्यालय के अधिकारी भी नजर बनाए हुए हैं। सोमवार की रात को औचक निरीक्षण भी इन्हीं शिकायतों से जोड़कर देखा जा रहा है। अब देखना होगा कि औचक निरीक्षण में पाई गई खामियों पर संबंधित कर्मियों पर कितनी गाज गिरती है।