# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
सात दिवसीय योग प्रशिक्षण एवं चरित्र निर्माण शिविर का शुभारंभ

रेवाड़ी : निकटवर्ती गांव फीदेड़ी में सात दिवसीय योग प्रशिक्षण एवं चरित्र निर्माण शिविर का शुभारंभ किया गया। शिविर का शुभारंभ सरपंच राजेंद्र  पूर्व सरपंच शीशराम  एवं शिवनारायण ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित करके किया।

इस अवसर पर साधकों को संबोधित करते हुए वैदिक आश्रम के संचालक योगेंद्र ब्रह्माचारी ने कहा कि आज की तनाव भरी जिदंगी के लिए स्वस्थ जीवन पहली आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि योग को न केवल दिनचर्या में शामिल करने की जरूरत है अपितु तमाम यौगिक क्रियाओं से शरीर को हम पूरी तरह से निरोगी रख सकते हैं। इस अवसर पर उन्होंने शिविर के दौरान मनोरंजनदायक यौगिक क्रियाओं का आयोजन किया जाता है जिसके तहत सूर्य नमस्कार, दंड-बैठक, पीटी, आसन-प्राणायाम, लाफ्टर योग, षटकर्म के माध्यम से शरीर को स्वस्थ रखने के नुस्खे बताए जाएंगे।उन्होंने कहा कि इन सभी क्रियाओं से न केवल शरीर सुडौल रहता है अपितु निरोग भी रहता है।

इस अवसर पर योग के माध्यम से चरित्र निर्माण का पर जोर दिया गया है। सरपंच राजेंद्र ¨सह ने शिविर के आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि युवाओं को योग के प्रति जागरूक करना बेहद जरूरी है। शिविर के पहले दिन साधकों को विभिन्न योग व आसन का अभ्यास कराया गया।