News Description
सीवर मेनहोल ओवरफ्लो, गंदे पानी व बदबू से लोग परेशान

समालखा: कस्बे में ब्लूजे रोड पर कुहाड़ पाना के सामने सीवर मैनहोल के ओवरफ्लो होने पर उससे निकलने वाले गंदे पानी व बदबू से राहगीरों व स्थानीय लोगों को परेशानी हो रही है। समस्या काफी दिनों से है लेकिन संबंधित विभाग की तरफ से सुध नहीं ली जा रही है। इस कारण लोगों में रोष पनप रहा है। वहीं दूसरी ओर सर्विस लाइन पर भी एचएसआइआइडीसी द्वारा दबाई सीवरेज पाइप के मेनहाल टूटने के कारण हादसा होने का भय बना हुआ।

कस्बे में पब्लिक हेल्थ ने शौचालय आदि के गंदे पानी की निकासी को लेकर सीवर लाइन दबाई थी। उसे चुलकाना रोड के पास बने एसटीपी से लिंक किया गया है, जिससे गंदे पानी को ट्रीट कर उसका खेती में उपयोग किया जा सके। अब लोगों ने घरेलू गंदे पानी की निकासी भी सीवर से जोड़ दी है, जिससे सीवरेज ओवरफ्लो होने पर जगह-जगह मैनहाल से पानी निकल रहा है। हाल में ब्लूजे रोड पर कुहाड़ पाना के पास सीवर लाइन के मेनहोल से गंदा पानी बाहर निकलने से आसपास के दुकानदार व रहने वालों को परेशानी हो रही हैं। स्थानीय सुभाष, संदीप, संजय कुहाड़, भीम सिंह, राजेश उर्फ काला ने बताया कि सीवर लाइन की नियमित सफाई नहीं होने के कारण जाम होने पर एसी समस्या अकसर रहती है।

गंदा पानी ओवरफ्लो होकर बाहर निकलता रहता है। जिससे न केवल रास्ते से निकलना मुश्किल हो जाता है, बल्कि बदबू से सांस लेना तक दूभर हो जाता है। बीमारी फैलने का डर अलग से रहता है। उन्होंने सीवर की सफाई की मांग की है।