# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
एक दिन में 463 चालान, पुलिस कर्मी भी तोड़ते दिखे नियम

बहादुरगढ़ :टै्रफिक पुलिस की ओर से मंगलवार को जीरो टोलरेस अभियान शुरू कर दिया गया। दिन भर पुलिस धड़ाधड़ चालान काटती रही। दिल्ली पुलिस के कर्मचारी भी नियमों को तोड़ते दिखे, तो उन्हे भी नहीं बख्शा गया। कई जगह लोग चालान को लेकर पुलिस अधिकारियों से भी उलझ गए। शाम तक पुलिस ने आम दिनों की अपेक्षा तीन गुणा तक चालान काटे।

जीरो टॉलरेस को लेकर एस.एस.पी. सतीश बालन के आदेश पर शहर, सदर, लाइनपार व ट्रैफिक पुलिस ने मंगलवार को चालान काटने में जुटी रही। इस कार्रवाई पर वाहन चालकों ने रोष भी जताया। हालाकि किसी भी वाहन चालक की एक भी नहीं सुनी गई।

 
 

 

पुलिस कर्मी भी नहीं छोड़े

इस चेकिंग के दौरान नियम को तोड़ने वालों में दिल्ली पुलिस के कर्मचारी भी शामिल मिले। उनकी गाड़ियों पर ब्लैक फिल्म चढ़ी थी। उन्होंने रौब से अपना परिचय दिया, मगर उन्हे नहीं बख्शा गया। उनका चालान काटा गया।

पुलिस से उलझते रहे लोग :

पुलिस के इस अभियान के दौरान कई जगहों पर वाहन चालक पुलिस से उलझ गए। उनका तो आरोप यह था कि सब कागजात पूरे होने के बावजूद भी उनके चालान काट दिए। इस दौरान वाहन चालकों की पुलिस कर्मियों के साथ बहस भी हुई। झज्जार रोड पर एक वाहन चालक ने बताया कि वह दुकान से निकला था और हेल्मेट उसके हाथ में था। जैसे ही वह रोड पर आया तो वहा मौजूद पुलिस कर्मियों ने उसे रोक लिया और उसका बिना हेल्मेट का चालान कर दिया। वाहन चालक ने अपने परिवार के अन्य सदस्यों को बुलाया। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस कर्मियों से उलझे, जिससे रोड पर यातायात भी प्रभावित हुआ।

महिला ने किया हगामा :

झज्जार मोड़ पर स्कूटी सवार एक महिला ने चालान कार्रवाई पर हगामा किया। बिना हेल्मेट के जा रही एक महिला को पुलिस कर्मियों ने रोक लिया और जब उसका बिना हेल्मेट का चालान काटने लगे तो महिला ने जम कर हंगामा कर दिया। महिला का कहना था कि उसके कई हेल्मेट स्कूटी से चोरी हो गए। वह स्कूटी का प्रयोग भी ज्यादा नहीं करती। मंगलवार को कुछ काम से ही वह आई थी। महिला का आरोप है कि पुलिस कर्मी केवल चालान तक ही सीमित हो रहे है। चैन स्नेचिंग की निरतर घटनाएं घटित हो रही है, उन्हे नहीं रोका जा रहा।

ये हुए चालान

मंगलवार को ट्रैफिक पुलिस ने दिन भर में 463 चालान काटे। आम दिनों में वह 150 चालान काटती है। इस दिन 10 वाहनों को जब्त भी किया गया। ब्लैक फिल्म के 8 , बिना हेलमेट के 266, बिना सीट बेल्ट के 94, बिना ड्राइविंग लाइसेंस के 5, बिना इश्योरेस के 3, बिना प्रदूषण प्रमाण पत्र के 14, गलत साइड ड्राइविंग के 22, गलत पार्किग के 3, बिना नंबर प्लेट के एक, बिना पैटर्न की नंबर प्लेट के 5 तथा तीन स्कूल बसों के चालान काटे।