News Description
जलभराव की समस्या से परेशान हैं ब्राह्माण मोहल्ले के निवासी

पुन्हाना :शहर के ब्राह्मण मोहल्ले के लोग गंदे पानी की निकासी न होने की वजह से नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। लोगों का आरोप है कि वे कई सालों से जलभराव की समस्या से परेशान हैं, दर्जनों शिकायतें जिला प्रशासन, सीएम ¨वडो व नगरपालिका को दे चुके हैं। पर कोई समाधान नहीं हो पा रहा है। ऐसे में लगातार प्रशासन की हो रही लापरवाही के चलते उनका मोहल्ला पूरी तरह से अनदेखी का शिकार है।

ब्राह्मण मोहल्ला निवासी दीपक शर्मा, बंटी, श्रीचंद शर्मा, डा. शेरा शर्मा, बलबीर शर्मा, लवली, महेंद्र बंसल सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि उनके मोहल्ले के बाहर शहर की प्रचीन जोहड़ है। जिसमें शहर का सारा गंदा पानी इकट्ठा होता है। ऐसे में उनके मोहल्ले की नालियां ओवरफ्लो हो जाती हैं, और घरों में गंदा पानी प्रवेश कर जाता है। मोहल्लेवासी जयभगवान शर्मा ने बताया कि उनकी गली की नालियां हर समय गंदे पानी से भरी रहती हैं। कई बार स्कूली बच्चे स्कूल जाते समय गंदे पानी में गिरकर कपड़े खराब कर बैठते हैं व चोट ग्रस्त हो जाते हैं। रात्रि के समय भी कई बार मोहल्ले के लोग नालियों में गिर जाते हैं। लोगों ने बताया कि गंदे पानी के कारण हमेशा मोहल्ले में बदबू व गंदगी बनी रहती है। मोहल्ले में मच्छरों को प्रकोप बढ़ने के कारण बीमारियां फैलने का डर बना हुआ है।

लोगों ने प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए बताया कि वे दर्जनों बार गंदे पानी की समस्या से निजात पाने के लिए जिला प्रशासन, सीएम ¨वडो व नगरपालिका प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं। पर विभाग के अधिकारी उनकी समस्या की ओर ध्यान नहीं देते हैं। ऐसे में मोहल्ले के लोगों ने प्रशासन से गंदे पानी की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।