News Description
दो मुख्य प्रोजेक्टों पर काम शुरू करने के लिए बजट की दरकार

गोहाना : सीएम घोषणा के अनुसार शहर में एक तो बड़ा स्टेडियम तैयार होना है और दूसरा ड्रेन आठ की पटरी पर सड़क बननी है। दोनों प्रोजेक्ट शहर के विकास के लिए अहम हैं। इन प्रोजेक्टों पर काम शुरू करने के लिए करीब सवा साल से बजट की दरकार है। अधिकारी दोनों प्रोजेक्टों का सर्वे करवाने के बाद एस्टीमेट तैयार करके मुख्यालय भेज चुके हैं ,लेकिन अब तक बजट नहीं मिला है।

सीएम मनोहर लाल ने पिछले वर्ष 14 अगस्त को गोहाना की नई अनाज मंडी में गोहाना हलके के लिए विकास रैली की थी। इस रैली में गोहाना के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के लिए करीब 170 करोड़ से होने वाले विकास कार्यों की घोषणाएं की गईं थी। कई घोषणाओं के अनुसार बजट भी जारी हो चुका है। सीएम की घोषणाओं में गोहाना शहर का स्टेडियम और ड्रेन आठ की पटरी पर सड़क बनाने के मुख्य प्रोजेक्ट थे। दोनों ही प्रोजेक्टों के लिए अब तक बजट जारी नहीं हुआ है। दोनों प्रोजेक्टों पर गोहाना नगर परिषद काम करवाएगी। नप अधिकारी दोनों प्रोजेक्टों का सर्वे करवा कर नक्शा तैयार करवा चुके हैं। एस्टीमेट तैयार करके मुख्यालय भी भेजा जा चुका है।

स्टेडियम और ड्रेन आठ की पटरी पर सड़क बनाने के काम पर करीब 25 करोड़ रुपये खर्च होने हैं। पटरी पर सड़क बनाने पर करीब 14 करोड़ और स्टेडियम बनाने पर करीब 11 करोड़ खर्च होंगे। ड्रेन आठ की पटरी पर रोहतक रोड स्थित पुल से महमूदपुर रोड स्थित पुल तक सड़क बननी है। स्टेडियम पुरानी सब्जी मंडी के निकट करीब आठ एकड़ में बनना है।

सीएम घोषणाओं पर करीब सवा साल तक काम शुरू न होने पर विपक्षी दलों द्वारा भी मुद्दा बनाया जा रहा है। विपक्षी दलों के नेता कई बार निशाना साध चुके हैं कि सीएम की घोषणाएं अब तक घोषणाएं ही बनी हुई हैं।