News Description
नीचे लटके बिजली तार दे रहे हादसे को न्योता

हसनपुर : कस्बे में जगह-जगह नीचे लटके बिजली के तार और खंभों पर कनेक्शन के लिए लगे तारों के गुच्छे हादसे को न्योता दे रहे हैं। इससे अक्सर बिजली आपूर्ति भी प्रभावित रहती है। बिजली निगम द्वारा नंगे तारों के स्थान पर केबल डालने के लिए चलाई गई योजना भी सिरे नहीं चढ़ पाई है। निगम ने केवल एक-दो स्थानों पर ही केबल डालकर इतिश्री कर ली है, जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही हैं।

कस्बे में लगाए गए ज्यादातर बिजली खंभों पर कनेक्शन के लिए तारों के गुच्छे आम बात हैं। जगह-जगह से तार भी नीचे लटके हुए हैं। तारों में अक्सर स्पार्किंग होती रहती है। कई बार में केबल क्षतिग्रस्त भी हो जाती है, जिससे बिजली आपूर्ति प्रभावित रहती है। कई बार बंदर, मोर व अन्य पक्षी भी इनकी चपेट में आकर मर चुके हैं। कई छोटी-मोटी आगजनी की घटनाएं भी हो चुकी हैं।

समाजसेवी मुकेश कुमार ने बताया कि निगम से कुछ समय पहले कस्बे में नंगे तारों के स्थान पर केबल डालने की योजना बनाई थी, लेकिन योजना के तहत एक आध स्थानों पर ही केबल डाली गई थी। अब नंगे और नीचे लटके तारों से हादसे का भय बना हुआ है। निगम को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

वहीं बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता महावीरने बताया कि वह अभी अवकाश पर चल रहे हैं। मंगलवार को अवकाश से लौटने पर अधीनस्थ अधिकारियों से मामले की जानकारी ली जाएगी और समस्या का जल्द समाधान करने का प्रयास किया जाएगा