News Description
एसडीएम आफिस में घुसा सांप, दहशत में भागे लोग

गुरुग्राम: लघु सचिवालय में लोगों का तो रोज ही आना-जाना लगा रहता है, लेकिन सोमवार को एक बिन बुलाए मेहमान के पहुंच जाने से हड़कंप मच गया। दोपहर 12 बजे लघु सचिवालय परिसर में एक सांप दिखा तो घबराकर लोग एसडीएम कार्यालय की ओर भागे। सांप भी एसडीएम आफिस में घुस कर अलमारी के पीछे दुबक गया।

घटना के वक्त एसडीएम भारत भूषण गोगिया अपनी सीट पर थे और उनके पास 15 से 20 लोग बैठे हुए थे। सांप देख सभी की सांसें अटक गईं। हालांकि एसडीएम ने हिम्मत का परिचय दिया। वे अपनी जगह से नहीं हटे। कुछ लोगों ने सांप को मारने की सलाह दी मगर एसडीएम ने सभी अपनी जगह बैठे रहने को कहते हुए ऐसा करने से मना कर दिया। खबर पाकर वन विभाग की वन्य जीव शाखा की टीम कुछ ही देर में वहां पहुंच गई और सांप को काबू करके ले गई। उसे अरावली पहाड़ी इलाके में छोड़ दिया गया।

सांप (करैत प्रजाति का) सबसे पहले लघु सचिवालय के गेट पर (जहां डीसी की कार पार्क होती है) के पास दिखा था। उसे देखते ही लोगों में हड़कंप मच गया। कुछ लोग इधर-उधर भागे तो कुछ एसडीएम कार्यालय में घुस गए। दरवाजा खुला होने से सांप भी अंदर घुस गया। उसे देख लोग विचलित हुए मगर एसडीएम ने सभी को बैठे रहने को कहा।

इलाके में करैत सहित चार प्रकार के सांप हैं। कहीं से सांप आ गया होगा। करैत काफी जहरीला होता है। जैसे ही सूचना मिली, टीम को मौके पर रवाना कर दिया गया। सांप को पकड़ने के कुछ ही देर बाद उसके अनुकूल जगह पर छोड़ दिया गया।