News Description
वैश्य कॉलेज के सेंटर-1 की सांयकालीन परीक्षा रद

भिवानी : सीबीएलयू के अंतर्गत आने वाली भिवानी-दादरी जिलों के करीब 12 हजार विद्यार्थियों ने सोमवार को परीक्षाएं दी। इस दौरान वैश्य कॉलेज के एक सेंटर में अनियमितताएं पाए जाने पर उसे रद कर दिया। हालांकि अन्य सेंटरों पर परीक्षाएं शांतिपूर्वक संचालित हुई।

चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले भिवानी-दादरी जिले के सभी डिग्री कॉलेजों की परीक्षाएं सोमवार से आरंभ हुई। इसमें प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों ने परीक्षाएं दी। सोमवार को बीए के छात्रों का मैथ, बी-कॉम के छात्रों का फाइनेंसियल अकाउंट, बीएससी के छात्रों का जुलोजी, बीएससी ओनर्स के छात्रों का अंग्रेजी, बीबीए के छात्रों का बिजनेस ओर्गनाइजेशन, बीएससी के छात्रों का कंप्यूटर एंड प्रोग्रा¨मग फंडामेंटल विषय का पेपर था। साथ ही सीबीएलयू प्रशासन द्वारा नकल रोकने के लिए तैयार उड़नदस्ते भी कॉलेजों में पहुंचे और चे¨कग की। परीक्षाओं के संचालन के लिए भिवानी व दादरी जिले में 23 सेंटर बनाए गए थे।

सीबीएलयू सहायक रजिस्ट्रार अतुल गोयल ने बताया कि सीबीएलयू के उड़नदस्ते ने परीक्षा के दौरान सोमवार को वैश्य कॉलेज के परीक्षा केंद्र का दौरा किया। वैश्य कॉलेज में दो परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इनमें से उड़नदस्ता टीम ने सोमवार शाम को जब परीक्षा केंद्र-1 का दौरा किया तो वहां पर अनियमितताएं पाई गई। परीक्षा केंद्र के बाहर भी नकल करवाने के लिए लोगों भी काफी भीड़ जमा थी। वहीं परीक्षा केंद्र के रूम में बैठे विद्यार्थी भी आपस में नकल करने में लगे हुए थे। एक ही रूम में करीब 23 विद्यार्थियों की यूएमसी बनाई गई। वहीं अन्य रूम में भी विद्यार्थी नकल करते पाए गए। साथ ही निरीक्षक भी नकल रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहे थे। इसलिए वैश्य कॉलेज के सेंटर-1 की सांयकालीन परीक्षा को रद कर दिया। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी परीक्षाओं को नकल रहित बनाने के लिए पूरे प्रयास कर रहा है। इसके लिए उड़नदस्ते की टीम परीक्षा केंद्रों की चे¨कग कर रही है। मंगलवार को भी परीक्षाएं सुचारू रूप से संचालित होंगी।