News Description
विद्यार्थियों का सर्वागिण विकास जरूरी : केपी ¨सह

कुरुक्षेत्र : स्कूलों में विद्यार्थियों का सर्वागिण विकास जरूरी है। इसमें शैक्षणिक संस्थाएं बखूबी कार्य कर रही हैं। महाराणा प्रताप पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों को देखने के बाद यह लगता है कि स्कूल की ओर से इन बच्चों को हर पहलू से जरूरी शिक्षा प्रदान की जा रही है। यह बातें पंजाब विधानसभा अध्यक्ष राणा केपी ¨सह ने कही। वह रविवार को आयोजित वार्षिकोत्सव में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे थे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन और सरस्वती वंदना के साथ किया गया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक रेखा राणा और नगपालिका अध्यक्ष उमा सुधा व डॉ. राघवेंद्र तंवर विशिष्ट थे।

केपी सिंह ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में कई संस्थाओं ने बड़े कार्य किए हैं और महाराणा प्रताप पब्लिक स्कूल इस ओर अग्रसर है। पूर्व विधायक रेखा राणा ने कहा कि आज के समय में विद्यार्थियों को पाश्चात्य संस्कृति से दूर रख भारतीय संस्कृति के बारे में शिक्षित करने की आवश्यकता है। अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा एक जरूरी विषय हो गया है, क्योंकि विश्वस्तर पर आगे जाने के लिए अंग्रेजी का होना जरूरी है।

कार्यक्रम में पहुंची नगर परिषद की अध्यक्षा उमा सुधा ने कहा कि शिक्षक समाज निर्माता होता है और उसे बच्चों को शिक्षित करने में सामाजिक सरोकारों का ध्यान रखना होगा। प्रो. राघवेंद्र तंवर ने कहा कि महाराणा प्रताप पब्लिक स्कूल ने आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के मेधावी विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा देने का बीड़ा उठाया है। जिसमें संस्था कामयाब रही है। कार्यक्रम में मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में कव्वाली, भारत की शान, शान ए पंजाब, मार्शल आर्ट आदि विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर बच्चों ने प्रस्तुतियां दी। महाराणा प्रताप शिक्षा समिति के चेयरमैन गजे ¨सह पुंडीर, मैनेजर महेंद्र ¨सह तंवर और क्षत्रिय सभा के प्रधान राजेंद्र तंवर ने सभी मुख्यातिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर चंद्रपाल तंवर, हरपाल ¨सह, अजमेर ¨सह, कर्ण ¨सह, धर्मपाल ¨सह, धर्मपाल ¨सह फरल, मंगल ¨सह, महिपाल राणा आदि उपस्थित रहे।