# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
चार रथ के लिए सात वाहनों की खरीद पर लगी रोक

रोहतक। वेद प्रचार रथ की खरीद को लेकर सुर्खियों में आई आर्य प्रतिनिधि सभा हरयाणा ने फिलहाल बाकी सात वाहनों की खरीद पर रोक लगा दी है। वाहनों की खरीद होगी या फिर नहीं, इसका फैसला 21 सदस्यों वाली कार्यकारिणी की बैठक में 1 जुलाई को लिया जाएगा। 
बता दें कि वेदों के प्रचार-प्रसार और समाज में फैली बुराइयों के प्रति जागरूक करने के लिए आर्य प्रतिनिधि सभा हरयाणा की तरफ से अभियान शुरू होना है। इसके लिए वेद प्रचार रथ के रूप में आठ गाड़ियां खरीदी जानी हैं। कुछ दिन पहले सभा के मंत्री योगेंद्र आर्य के माध्यम से एक गाड़ी खरीदी गई। पहली ही गाड़ी को लेकर विवाद खड़ा हो गया और गाड़ी की खरीद में अनियमितता के आरोप लग गए। आरोप है कि नई गाड़ी की बजाय पुरानी गाड़ी खरीद ली गई। इस मामले को लेकर सभा के मंत्री को नोटिस जारी किया गया है। वहीं, सभा की तरफ से फिलहाल बाकी सात अन्य गाड़ियों की खरीद पर रोक लगा दी गई है। प्रधान रामपाल आर्य ने बताया कि 1 जुलाई को कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। इसमें मंत्री को जवाब देना होगा और तभी फैसला लिया जाएगा कि बाकी वाहनों की खरीद किस तरीके से की जाए?