News Description
निलंबन और पोस्टिंग पर PGI के अधिकारियों की परीक्षा आज

 रोहतक : गायनोकॉलोजी विभाग के पूर्व नोडल अफसर के निलंबन पर पीजीआइ के अधिकारियों को सोमवार को परीक्षा से गुजरना पड़ेगा। वहीं दूसरी ओर हेल्थ यूनिवर्सिटी में पदों पर पो¨स्टग करने पर हाई कोर्ट में सुनवाई का सामना करना पड़ेगा। इसके लिए अधिकारियों को नोटिस भेज दिया गया है।

बता दें कि गायनी विभाग में नोडल अफसर के पद पर डॉ. बिजेंद्र ¨सह ढिल्लो नियुक्त थे, लेकिन दो महीने पहले उन्हें निलंबित कर दिया गया था। बताया जाता है कि नोडल अफसर के पद से पूर्व वह जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र विभाग का जिम्मा संभालते थे और उस समय किसी का मृत्यु प्रमाण पत्र गलती से जारी कर दिया गया था। लेकिन कहा यह भी जाता है कि यह चार साल पुरानी घटना है और खाली कागजों पर अपने हस्ताक्षर कर पहले से रखे हुए थे। जबकि वह इस मामले में खुद की गलती स्वीकार नहीं करते और कहते हैं कि किसी ने चालबाजी से हस्ताक्षरयुक्त खाली फार्म को प्रयोग कर लिया था। लेकिन चार साल बाद निलंबन का कोई औचित्य नहीं है, तो फिर उनका निलंबन क्यों किया गया। निलंबन के विरोध में उन्होंने हाई कोर्ट में रिट दायर की थी।

जिसमें सोमवार को सुनवाई होनी है और इसके लिए वीसी डा. ओपी कालरा, डायरेक्टर व एमएस को नोटिस जारी किया गया है। वहीं डॉ. बिजेंद्र ¨सह ढिल्लो ने बताया कि उन्हें गलत तरीके से फंसाया गया है। इसके विरोध में ही उन्होंने हाई कोर्ट में रिट दायर की थी। जिसका जवाब देने के लिए अधिकारियों को कोर्ट में सोमवार को उपस्थित होना होगा।