News Description
पंचायत में नहीं पहुंचे कुंडू, धनखड़ बंधु न्याय के लिए जाएंगे कोर्ट

महम : जिला परिषद चेयरमैन बलराज कुंडू और धनखड़ बंधुओं के बीच चल रहे पैसे के विवाद को लेकर महम चौबीसी के ऐतिहासिक चबूतरे पर पंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत की अध्यक्षता चौबीसी सर्वखाप पंचायत के प्रधान मेहर सिंह नंबरदार ने की। जिप चेयरमैन के पंचायत में शामिल न होने के कारण खाप प्रतिनिधि खासे नाराज नजर आए। प्रधान मेहर सिंह ने कहा कि जिप चेयरमैन बलराज कुंडू को पंचायत में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया था, लेकिन वह पंचायत में नही पहुंचे। अब पंचायत इस विषय में कुछ नहीं कर सकती है। पंचायत का सम्मान नहीं रखने पर कुंडू के खिलाफ निंदा प्रस्ताव रखा गया।

धनखड़ बंधुओं ने कहा कि जिप चेयरमैन पंचायत में न आकर प्रतिनिधियों का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चेयरमैन के खिलाफ मामले में न्यायालय में गुहार लगाई जाएगी। धनखड़ खाप पंचायत के प्रधान राजेश ने कहा कि चेयरमैन बुलाने के बाद भी पंचायत में नही आ रहे हैं। इस तरह का व्यवहार करके वह खापों का अपमान कर रहे हैं। मामला निपटाने के लिए 360 गांवों की पंचायत की जाएगी।

पंचायत के मामले में जिला परिषद चेयरमैन समर्थकों की बैठक हुई। जिसमें पंचायत के बारे में विचार-विमर्श किया गया। बैठक में मौजूद जिप समर्थकों ने कहा कि पैसों के लेन-देन में पहले हुई पंचायत में फैसला हो चुका है। धनखड़ बंधु जिप चेयरमैन को बदनाम करने के लिए पंचायत कर ड्रामा कर रहे हैं। अठगामा भवन में हुई पंचायत में सर्वसहमति से फैसला लिया गया था। जिसका दोनों पक्षों ने स्वागत किया था। पंचायत की मर्यादा रखते हुए धनखड़ बंधुओं को फैसला स्वीकार करना चाहिए।