News Description
मौसम ने बदली करवट,पहाड़ों से आई हवा ने बढ़ाई सर्दी

पानीपत :मौसम ने फिर एक बार फिर करवट बदली है। पहाड़ों से आई बर्फीली हवाओं ने ठंड में इजाफा किया है। रात अधिक सर्द हो रही है। हवाओं का रुख उत्तर पश्चिमी होने से मौसम में गलन बढ़ गई। रविवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तथा रात का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम आ‌र्द्रता 92 फीसद रही।

सुबह निकली धूप से सर्दी से जूझ रहे लोगों को राहत मिली। शाम को सर्दी बढ़ गई। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 6 दिसंबर तक आमतौर पर मौसम परिवर्तनशील रहेगा। दिन व रात्रि तापमान में गिरावट व सुबह के समय हल्की धुंध संभावित है।

 
 
मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य तथा न्यूनतम तापमान में गिरावट रहेगी। सर्दी बढ़ने के साथ ही सुबह मार्निग वॉक पर आने वालों की संख्या भी कम होने लगी है। पार्को में सुबह शाम रौनक कम होने लगी है। बाजारों में गर्म कपड़ों के साथ-साथ मूंगफली, रेवड़ी, गजक के साथ-साथ पिंड खजूर की मांग अच्छी निकालना शुरू हो गई है।

रात्रि के तापमान में गिरावट व सुबह के समय हल्की धुंध की संभावना को देखते हुए किसानों को कृषि विभाग ने सलाह दी है कि अब पछेती किस्मों के बीजों की बीजोपचार कर करें, बोई गेहूं जो 21 दिन की हो गई हो तो सिंचाई अंवश्य करें। सरसों की विरला व छंटाई करे तथा निराई गुड़ाई कर नमी संचित करें। सब्जियों में आवश्यकता अनुसार सिंचाई करें