News Description
जो कौम शहीदों का सम्मान नहीं करती वह खत्म हो जाती है : विज

, अंबाला शहर : सैनिक ही हैं जो देश की सीमाओं पर प्रहरी बन हमारे परिवारों सहित देश की रक्षा करते हैं। सीमाओं पर डटे इन सैनिकों की बदौलत ही हम अपने घरों में चैन की सांस ले पाते हैं। जो कौम अपने शहीदों का सम्मान नहीं करती वो खत्म हो जाती हैं। यह शब्द स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने रविवार को गांव खतौली में भगवान श्री परशुराम गोशाला समिति द्वारा एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम में कहे। इस कार्यक्रम में जिले के शहीदों के परिजनों को भी स्मृति चिह्न व शॉल भेट कर उनका अभिनंदन भी किया। इस मौके पर गौशाला के संचालन के लिए अपने स्वैच्छिक कोष से 5 लाख रूपए देने की भी घोषणा की। विधायक असीम गोयल, केंद्रीय पशुधन कल्याण बोर्ड के सदस्य मोहन ¨सह आहलूवालिया ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। विधायक असीम गोयल ने भी गोशाला को आर्थिक मदद का भरोसा दिया।

इस मौके पर भगवान श्री परशुराम गोशाला के पदाधिकारियों ने गांव खतौली से गोशाला के लिए भूमि क्रय, शैड निर्माण व चारे की व्यवस्था हेतू एक ज्ञापन भी केन्द्रीय पशुधन कल्याण बोर्ड के सदस्य के नाम सौंपा। इस अवसर पर चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रधान केके अबरोल व सचिव बजंरग शर्मा ने गौशाला के कार्यो के लिए 1-1 लाख रुपये दिए।

शहीदों के इन परिवारों को किया गया सम्मानित

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज व गोशाला प्रबंधकों ने शहीद सिपाही महिंद्र ¨सह की पत्नी सिमर कौर, शहीद नायक देशराज की पत्नी भजन कौर, सिपाही जोरा ¨सह के परिवारिक सदस्य नसीब कौर, शहीद एनके चन्न लाल के परिजन सतीश कुमार, शहीद सिपाही मोहिंद्र ¨सह की पत्नी गुरदेव कौर, शहीद सिपाही साहिब ¨सह की पत्नी सुनहरी देवी, डीएफआर चमन लाल के पारिवारिक सदस्य विरान शर्मा, एल/एनएम बहादुर ¨सह की पत्नी प्यार कौर, सिपाही उजागर ¨सह की पारिवारिक सदस्य नरेन्द्र ¨सह, नायक प्यारा ¨सह के पारिवारिक सदस्य बलकर्व ¨सह, शहीद सिपाही संत ¨सह की पत्नी संत कौर, शहीद सिपाही दीदार ¨सह की पत्नी प्रीतम कौर, शहीद सिपाही नायब ¨सह की माता नरेंद्र देवी, हवलदार अमर ¨सह के पारिवारिक सदस्य शांति देवी, एलएनके मंजीत ¨सह के पारिवारिक सदस्य कुलदीप कौर सहित अन्य शहीदों के परिवारों को सम्मानित किया। एमए अंग्रेजी की परीक्षा में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली प्रियंका को भी सम्मानित किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने बांधा समा

कार्यक्रम के दौरान राजकीय प्राथमिक विद्यालय खतौली, एनसीसी स्कूल, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस व गायक गुरजैस सहित अन्य कलाकारों ने देशभक्ति के गीतों की प्रस्तुति दी। इसके अलावा कई पंजाबी गायकों ने भी कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति दी। इस अवसर पर गोशाला समिति के प्रधान देवीलाल शर्मा, केके अबरोल, बजंरग शर्मा, रामबाबू यादव, जिला परिषद के उप चेयरमेन रजनीश शर्मा, अत्तर ¨सह म़ुल्तानी, हिम्मत ¨सह, पवन गर्ग, महिन्द्र ¨सह, दीपंाशु अग्रवाल, संजीव पराशर, राजेन्द्र शर्मा, पवन परमार सहित गोशाला पदाधिकारी मौजूद रहे।