News Description
जगाधरी नेशनल हाईवे दौसड़का चौक पर लगा जाम, बरात फंसी

अंबाला-जगाधरी नेशनल हाईवे 73 पर स्थित दोसड़का चौक पर रविवार को साढ़े 11 बजे एक कार के खराब होने से तीन किलोमीटर लंबा जाम लग गया। जाम में करीब दो घंटे तक अंबाला और जगाधरी जाने वाले वाहन मालिकों के साथ-साथ दूल्हा और उसकी बारात भी फंस गई। इस जाम के बीच में जल्दी जाने की जल्दबाजी में कुछ वाहन मालिक विपरीत दिशा में घुस गए। इसीलिए जाम कई घंटे तक पुलिस के साथ-साथ वाहन मालिकों के लिए सिरदर्द बना रहा। मामला गंभीर होने पर मुलाना थाना प्रभारी को मौके पर आने पड़ा और जाम की खुलवाने के बाद प्रयास किए।

बता दें कि अंबाला-जगाधरी नेशनल हाइवे को करोड़ों रुपये की लागत से सिक्स लेन किया जा रहा है। दौसड़का चौक को बनाने का काम काफी कछुआ गति से चल रहा है लेकिन नेशनल हाइवे अथॉरिटी इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है, जिसका खामियाजा वाहन मालिकों और स्थानीय लोगों को घंटों जाम के बीच खड़े होकर भुगतना पड़ रहा है। पुलिस इस जाम की स्थिति का दोष रोड के बीच में खराब हुई कार को दे रहे हैं जबकि हकीकत यह है कि दौसड़कों के जगाधरी से आते वक्त दाएं तरफ एक पेट्रोल पंप है जिस पर आसपास के एरिया के लोग तेल डलवाने के लिए विपरीत दिशा से जाते हैं। इसके अलावा चौक कई उपमंडल का केंद्र ¨बदू भी बना हुआ है। इस चौक पर साढौरा से आने-जाने, बराड़ा और शाहबाद से आने-जाने वाहनों के साथ-साथ अंबाला-जगाधरी से अप-डाउन करने वाली रोडवेज, प्राइवेट बसों के साथ-साथ आटो और टैक्सी चालकों को जमावड़ा लग जाता है। चौक के दोनों तरफ दुकानों के आगे वाहन खरीदारी के लिए अपने चौपहिया वाहन खड़ा कर लेते हैं और रोड ¨सगल हो जाती है। यह समस्या बीते काफी समय से चली आ रही है। पुलिस की ओर से रोड पर खड़े होने वाले वाहन मालिकों पर सख्ती नहीं बरती जाती। इसीलिए जाम कई किलोमीटर लंबा हो जाता है।

धक्का मारकर हटाया

रोड के बीच में खराब हुई कार को लोगों ने धक्का मारकर साइड किया। इस जाम में एक दूल्हे की सजी हुई कार और बारात भी फंसी रहीं। इस जाम में कुछ वाहन चालक आपस में उलझ तक पड़े। मौके पर पंहुचे मुलाना थाना प्रभारी मेहर ¨सह ने बताया कि गलत दिशा से आ रहे वाहनों की वजह से स्थिति ज्यादा बिगड़ी है। इसीलिए उन्हें रोका जा रहा है और ऐसे वाहन मालिकों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

ट्रैफिक सिग्नल लगवाने की मांग

वाहन चालक सचिन मलिक, महिंद्र सैणी, रमेश, विकास समेत अन्य ने बताया कि दोसड़का चौक पर सुबह-शाम जाम लगना हर रोज की समस्या बनती जा रही है जिससे हर रोज वाहन चालक अपने गंतव्य तक देरी से पंहुच रहे है। यदि पुलिस या नेशनल हाईवे अथॉरिटी चौक पर ट्रैफिक सिग्नल लाइट लगवा दे तो समस्या से काफी हद तक निजात मिल सकती है। पुलिस को संबंधित विभाग से संपर्क करके ट्रैफिक सिग्नल लगवाने की कोशिश करनी चाहिए।