News Description
लाइसेंस रद होने के बाद खनन की कोशिश, मुकदमा दर्ज

राई: लाइसेंस रद होने के बावजूद खनन की कोशिश कर रही टेक्नो एक्सपोर्ट साउंड नाम की खनन कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। खनन विभाग की शिकायत पर थाना राई पुलिस ने कंपनी मालिक व जेसीबी चालक के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

टेक्नो एक्सपोर्ट साउंड कंपनी ने वर्ष 2015 जनवरी में हुई आवंटन बोली में खनन का ठेका लिया था। उसी साल दिसंबर में एक माह की ठेका राशि जमा करवा खनन का कार्य शुरू किया था। विभाग की ओर से खनन निरीक्षक जगदीश चंद ने पुलिस को बताया कि इसके बाद कंपनी ने कभी राशि जमा नहीं कराई ,जिसके चलते इस साल 21 अगस्त को कंपनी को खनन बंद करने का आदेश विभाग की ओर से दिया गया था। अब 30 नवंबर को उन्हें सूचना मिली की कंपनी की ओर से खनन के लिए रास्ता बनाने की कोशिश की जा रही है। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंचे थाना राई प्रभारी ऋषिकांत ने मौके का मुआयना किया। वहां यमुना के किनारे ताजा रास्ता बनाया गया है, जिसे रेत से भरे वाहन ले जाने के लिए तैयार किया गया था। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

फीस अदा न करने के चलते विभाग ने कंपनी का लाइसेंस रद कर दिया था। वहीं 21 अगस्त को खनन रोकने का आदेश दिया था। अब सूचना मिली थी कंपनी खनन के लिए रास्ता बना रही है। मामले की सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।