News Description
दिव्यांग प्रीमियर लीग में हरियाणा ने की जीत से शुरुआत

सोनीपत: राई स्थित मोतीलाल नेहरू स्पो‌र्ट्स स्कूल में डिफरेंटली ऐबल्ड क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ हरियाणा (डीएसीएएच) द्वारा पहली दिव्यांग प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। ऑल इंडिया क्रिकेट ऐसोसिएशन फॉर द फिजिकली चैलेंज्ड के सहयोग से हो रही इस अनोखी प्रतियोगिता में पहले दिन कुल चार मैच खेले गए।

हरियाणा हरिकेन की टीम ने जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की। टीम ने दिल्ली डायनामोज को 67 रनों से करारी शिकस्त दी। उद्घाटन समारोह में सांसद रमेश कौशिक व उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। डीसी और सांसद ने टूर्नामेंट का उद्घाटन कर आयोजकों को इस खेल के उत्थान के लिए एक-एक लाख रुपये देने की घोषणा की।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी हरियाणा की टीम ने पांच विकेटों के नुकसान पर 140 बनाए, जिसमें यस नेगी ने 38 गेंदों में 79 रनों की धुआंधार पारी खेली। जवाब में दिल्ली डायनामोज 6 विकेट पर कुल 73 रन ही जुटा पाई। हरियाणा की ओर से सलीम ने दो विकेट चटके। एक अन्य मैच में मुंबई चैंप्स ने बेंगलुरु वारियर्स को एकतरफा मुकाबले में नौ विकेटों से हराया। दिल्ली को एक और मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा।