News Description
मंडी में बिजली आपूर्ति ठप होने से किसान परेशान

,, कुरुक्षेत्र :अनाज मंडी में बिजली आपूर्ति न होने से किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दिनभर धान झराई व तुलाई का कार्य ठप रहा। मार्केट कमेटी की ओर से जनरेटर की भी व्यवस्था नहीं की गई। किसान बासमती धान को लेकर पहुंचे थे, लेकिन धान झराई का कार्य नहीं हुआ। आढ़तियों ने धान झराई को लेकर खुद जनरेटर की व्यवस्था की। मगर रात्रि होते ही मंडी में अंधेरा छा गया। आढ़तियों व किसानों ने खुद धान की ढेरियों पर पहरा दिया।

किसानों व आढ़तियों ने मार्केट कमेटी सचिव से वैकल्पिक प्रबंध करने की मांग की, लेकिन मार्केट कमेटी की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई। बताया जा रहा है कि आकाश नर्सरी के पास बिजली के खंभे टूटे हुए हैं। इसके चलते बिजली सप्लाई नहीं हुई है।

नई अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान बल¨वद्र ¨सह ने बताया कि मंडी में बिजली सप्लाई न होने से किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं आढ़ती यशपाल शर्मा ने बताया कि मंडी में बासमती धान की आवक हो रही है। मगर मंडी में बिजली सप्लाई न होने पूरा कार्य बाधित हो गया।

मार्केट कमेटी सचिव राहुल ने बताया कि बिजली निगम के खंभे टूटने से बिजली सप्लाई नहीं हो पाई है। निगम के अधिकारियों से उन्होंने बातचीत की थी, जिस पर अधिकारियों ने शनिवार तक बिजली सप्लाई शुरू होने की बात की थी।