News Description
वाटर टैंक पर खुले ढक्कन दे रहे हादसों को न्योता

हिसार : मॉडल टाउन बूस्टिंग स्टेशन से एमसी कॉलोनी, मॉडल टाउन व डीसी कॉलोनी में पानी की सप्लाई होती है। लेकिन पिछले काफी वर्षो से इसकी देखरेख करने वाला कोई नहीं है। यहां वाटर टैंक पर लगाए गए खुले ढक्कन हादसों को न्योता दे रहे हैं। ढक्कन खुले होने के कारण कभी भी किसी के साथ हादसा हो सकता है। कई बार लोगों ने इस समस्या को लेकर जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के समक्ष गुहार भी लगाई, लेकिन अभी तक स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है।

स्थानीय निवासी विरेंद्र गुप्ता, कुलवीर गोयल, अशोक कुमार, महेश यादव, लक्ष्मण गर्ग और प्रेम कुमार ने टैंक पर लगाए गए ढक्कन पर ताला लगाने की मांग की है, ताकि किसी के साथ कोई हादसा न हो। वहीं स्थानीय निवासियों ने बू¨स्टग स्टेशन के एक तरफ दीवार बनाने की मांग की है। बता दें कि बू¨स्टग स्टेशन की हालत भी खस्ता हो चुकी है। यहां तक कि बू¨स्टग स्टेशन पर काम करने वाले ऑपरेटर बलदेव को भी काफी परेशानी उठानी पड़ती है।

.............

दो बार गिर चुका ऑपरेटर

बू¨स्टग स्टेशन पर एक होदी बनाई गई है। जिसमें वाटर सप्लाई चालू करने के लिए वॉल को घुमाया जाता है, लेकिन वहां कोई स्पोर्ट नहीं लगी हुई है। ऐसे में यहां काम करने वाले ऑपरेटर बलदेव को भी काफी परेशानी होती है। यहां तक कि ऑपरेटर दो बार गिर भी चुका है। ऐसा नहीं है इस बारे में अधिकारियों को पता नहीं है। यह सब पता होने के बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है।

.............

जगह-जगह गंदगी के ढेर

वहीं बू¨स्टग स्टेशन पर सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। जगह-जगह गंदगी का ढेर लगा हुआ है। जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। स्थानीय निवासियों ने यहां सफाई व बू¨स्टग की एक दीवार बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि समय-समय पर विभाग की ओर से बू¨स्टग की देखभाल की जाए।

.............

बू¨स्टग स्टेशन का दौरा किया जाएगा। वहां जो भी समस्या बनी हुई है, उसे प्राथमिकता के आ